• Hindi News
  • Haryana
  • Bhiwani
  • औद्योगिक क्षेत्र में सालों से थी वाटर लॉगिंग की समस्या, 6.93 करोड़ से लंगेंगे पांच पंप
--Advertisement--

औद्योगिक क्षेत्र में सालों से थी वाटर लॉगिंग की समस्या, 6.93 करोड़ से लंगेंगे पांच पंप

बरसात के दिनों में भिवानी वासियों के लिए अच्छी बात है कि उन्हें इस बार पानी भराव की स्थिति का सामना नहीं करना...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:00 AM IST
औद्योगिक क्षेत्र में सालों से थी वाटर लॉगिंग की समस्या, 6.93 करोड़ से लंगेंगे पांच पंप
बरसात के दिनों में भिवानी वासियों के लिए अच्छी बात है कि उन्हें इस बार पानी भराव की स्थिति का सामना नहीं करना पड़ेगा। पानी निकासी के लिए जनस्वास्थ्य विभाग अलग अलग स्थानों पर पांच पंपिंग स्टेशनों का निर्माण करेगा। शुक्रवार को जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने औद्योगिक क्षेत्र में पांच पंपिंग स्टेशन परियोजना की आधारशिला रखी। परियोजना पर छह करोड़ 93 लाख 90 हजार रुपये की लागत आएगी। प्रथम चरण में तीन पंपिंग स्टेशन बनेंगे, जिन पर चार करोड़ 50 लाख रुपये की लागत आएगी। पहले चरण में पंपिंग स्टेशन शिव नगर, विकास नगर ओर कन्हीराम अस्पताल क्षेत्र में निर्माण किया जाएगा। दूसरे चरण में पंडित नेकीराम शर्मा पुस्तकालय और ऑटो मार्केट में पंपिंग स्टेशन का निर्माण करवाया जाएगा।

इसी प्रकार परियोजना में विकास नगर, बजरंग बली कॉलोनी, बाग कोठी, एमसी कॉलोनी, जालान चौक, भोजा वाली देवी मंदिर, शिव नगर, हालू चौक, कृपाराम की गली, कन्हीराम अस्पताल क्षेत्र, घोसियान चौक, नीम चौक और ढाणी चेजारान क्षेत्र में पानी की निकासी व्यवस्था दुरूस्त होगी। इस मौके पर विधायक घनश्यामदास सर्राफ, नगर परिषद चेयरमैन रणसिंह यादव, नंदराम धानिया, जगदीश मिताथल, नंद किशोर अग्रवाल, जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता एसएस लोहान, एसडीओ आरके मुंझाल, महा सिंह रंगा, सुरेश तालु और जिला मीडिया प्रभारी सोनू सैनी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने कीर्ती नगर में सुरेश शर्मा के आवास पर संत गुरु रविदास जयंती समारोह का न्योता दिया। इस मौके पर विधायक घनश्याम दास सर्राफ, जिला अध्यक्ष नंदराम धानिया, जगदीश मिताथल, प्रधान रण सिंह यादव, नंद किशोर अग्रवाल, महा सिंह रंगा, सुरेश तालु, राणा दुष्यंत, सुभाष शर्मा, विकास शर्मा, संजय, सुरेश डुलगच मौजूद रहे।

रविदास जयंती समारोह का न्योता देने पहुंचे जनस्वास्थ्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

चांगवासी बोले- गांव में दो जलघर फिर भी महीने में दो बार ही होती है पेयजल सप्लाई

चांग | पेयजल समस्या से जूझ रहे चांग वासियों ने जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारी लाल के सामने गांव में पेयजल की विकट समस्या को दूर करने की गुहार लगाई। मंत्री ने मौके पर मौजूद विभाग के एससी को गांव की पेयजल समस्या को दूर करने का निर्देश दिया। वे गुरुवार शाम को सरकार की तरफ से 4 फरवरी को भिवानी में मनाई जाने वाली रविदास जयंती का न्योता देने जांगड़ा धर्मशाला पहुंचे थे। सरपंच देवेंद्र कालरा ने गांव की तरफ से मांगपत्र में बताया कि गांव में दो-दो जलघर हैं लेकिन इसके बावजूद भी गांव में पांच सालों से पेयजल समस्या विकट बनी हुई है। उन्होंने बताया कि गांव में महीने में मुश्किल से एक यो दो बार ही पानी सप्लाई किया जा रहा है। भूमिगत पानी पीने लायक न होने के कारण पेयजल सप्लाई पर ही पूरा गांव निर्भर है।

उन्होंने बताया कि पेयजल समस्या को देखते हुए पिछली सरकार ने गांव में दूसरा जलघर बनवा दिया था लेकिन दूसरा जलघर बनने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं ं हुआ। उन्होंने बताया कि गांव की तरफ से अधिकारियों, विधायक व खुले दरबार में सीएम मनोहर लाल से भी शिकायत कर चुके हैं लेकिन समस्या का कोई समाधान नही हुआ। सरपंच ने बताया कि गांव की पेयजल सप्लाई की मेन लाइन बहुत ही पुरानी है इसको बदलवाया जाए। गांव में पिछली सरकार ने दो बूस्टर बनवाए थे, जो बंद पड़े हैं उनको चालू करवाया जाए व दोनों जलघरों के फिल्टरों को भी बदलवाया जाए। जिस पर मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को जल्द समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया। इस मौके पर ब्लॉक समिति सदस्या कमलेश नाफरिया, नंदराम धानिया, चेयरमेन रमेश ओला, नरेंद्र शर्मा, जगदीश मिताथल, आजाद वाल्मीकि, ईश्वर सिंह, बनी सिहं रंगा, जयबीर नाफरिया, मास्टर आजाद, मास्टर रामकिशन, बिन्नू रंगा आदि मौजूद रहे।

जनस्वास्थ्य मंत्री डॉ. बनवारीलाल को ज्ञापन सौपते सरपंच देवेंद्र कालरा व अन्य।

X
औद्योगिक क्षेत्र में सालों से थी वाटर लॉगिंग की समस्या, 6.93 करोड़ से लंगेंगे पांच पंप
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..