Hindi News »Haryana »Bhiwani» सड़क की मरम्मत में अनियमितता पर रुकवाया काम

सड़क की मरम्मत में अनियमितता पर रुकवाया काम

शहर के ढाणा रोड के लोगों ने बुधवार सुबह मांगों काे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि करीबन 20...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:00 AM IST

शहर के ढाणा रोड के लोगों ने बुधवार सुबह मांगों काे लेकर विरोध प्रदर्शन किया। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि करीबन 20 साल बाद लोक निर्माण विभाग ने ढाणा रोड की सुध ली है, लेकिन इस खस्ताहाल सड़क की रिपेयरिंग के कार्य में भी ठेकेदार द्वारा भारी अनियमितताएं बरती जा रही हैं।

इसी को लेकर इलाके के लोगों ने ठेकेदार की कार्यशैली और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान लोगों की ठेकेदार से भी नाेक झोंक हुई। वार्ड नंबर 13 के ढाणा रोड निवासी सुरेश सैनी, आशाराम, मास्टर प्रवीण पार्षद, राजेश, मुकेश ने बताया कि लम्बे समय से इस सड़क की हालत खस्ता बनी हुई थी, जिसको लेकर काफी बार अधिकारियों को भी अवगत कराया और लिखित में शिकायतें भी दी गई। लेकिन अब इस सड़क का नए सिरे से निर्माण कराए जाने की बजाए अधिकारी केवल सड़क की रिपेयरिंग ही करा रहे हैं। उनका यह भी आरोप है कि ठेकेदार सड़क की रिपेयरिंग के दौरान उखाड़े गए ब्लाक को बिना रोड़ी बिछाए ही फिर से रेत को समतल कर फिर से इन्हीं ब्लाक को लगा रहा है।

जबकि रिपेयरिंग के दौरान ब्लाक लगाने से पहले इसके नीचे ठीक से रोडिय़ां बिछानी चाहिए थी ताकि भारी वाहनों के दबाव के चलते ये ब्लाक फिर से क्षतिग्रस्त ना हो और सड़क का लेवल भी बरकरार रहे। मगर रिपेयरिंग के दौरान इस तरह के किसी भी नियम को ध्यान में नहीं रखा जा रहा है। आक्रोशित लोगों ने मौके पर काम को रुकवा दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे ठेकेदार ने लोगों को आश्वासन दिया कि वे नियम के अनुसार ही सड़क रिपेयरिंग का काम कर रहे हैं।

ढाणा रोड के निर्माण में कंकरीट की जगह बालूरेत डालने पर विरोध जताते क्षेत्रवासी।

भारीवास से मंढ़ाण रोड की उखड़ने लगी ऊपरी परत

तोशाम | हाल ही में बनाए गए भारीवास से मंढ़ाण रोड की ऊपरी परत उखड़ने लगी है। इससे विभाग की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है। हैरानी की बात यह है कि अधिकारी भी मामले को लेकर गंभीर नहीं हैं।

भारीवास से मंढ़ाण सड़क मार्ग की हाल ही में मरम्मत की गई थी। मरम्मत के दौरान सड़क की टारिंग की गई थी लेकिन इसकी गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा। पिछले काफी लंबे समय से खस्ताहाल हो चुकी भारीवास-मंढ़ाण सड़क को चकाचक किया गया था। इससे राहगीरों को जहां धूल व मिट्टी से राहत मिली, वहीं वाहन चालकों के लिए भी सड़क काफी फायदेमंद साबित हो रही थी। लेकिन, अब सड़क से ऊपरी परत उखड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। युद्धवीर खरेटा ने बताया कि इस सड़क का निर्माण कार्य दो माह पहले ही किया गया था। युद्धवीर खरेटा ने उच्च अधिकारियों से मामले का संज्ञान लेने की मांग की है। इस बारे में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता पीके पागड़ी ने बताया कि कुछ स्थानों पर सामग्री की खराबी रही होगी इसलिए सड़क पर कार्य किया जा रहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhiwani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×