Hindi News »Haryana »Bhiwani» सांसद को चाचा और चेयरमैन से पहचान बता ठगे 16 लाख

सांसद को चाचा और चेयरमैन से पहचान बता ठगे 16 लाख

राजस्थान सरकार में पंचायत सेक्रेटरी व लैब असिस्टेंट की नौकरी दिलाने के नाम पर एक पूर्व सैनिक से 16 लाख रुपये की राशि...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:05 AM IST

राजस्थान सरकार में पंचायत सेक्रेटरी व लैब असिस्टेंट की नौकरी दिलाने के नाम पर एक पूर्व सैनिक से 16 लाख रुपये की राशि हड़पने के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

एसपी को दी शिकायत में पालुवास मोड़ स्थित बैंक कालोनी निवासी पूर्व सैनिक हिम्मत सिंह ने बताया कि वर्ष 2016 में राजस्थान में पंचायत सेक्रेटरी व लैब असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकली थीं। वह अपने पड़ोसी सुनील के जरिये गांव मण्डा भीम सिंह जिला जयपुर राजस्थान निवासी शिवप्रसाद नामक व्यक्ति से मिला। शिव प्रसाद ने उसके लड़के सतीश व सुधीर को उपरोक्त पदों पर सरकारी नौकरी दिलवाने के बहाने दस-दस लाख रुपये की मांग की। उसने 18 अक्टूबर 2016 को ढाई लाख रुपये पड़ोसी सुनील के एचडीएफसी बैंक खाता नंबर 50200015570932 से शिवप्रसाद के खाता नंबर 50100126679890 में चैक के माध्यम से ट्रांसफर किए थे और शेष साढ़े 17 लाख रुपये की राशि सुनील की मौजूदगी में सुनील के बैंक काॅलोनी स्थित मकान पर शिवप्रसाद को दिए। शिकायत में बताया कि शिवप्रसाद ने उससे कहा कि सांसद भूपेंद्र सिंह मेरे चाचा है और मैं तुम्हारे लड़कों को नौकरी लगवा दूंगा। मेरी आरपीएससी के चेयरमैन ललित पंवार व रामखिलाड़ी मीना चेयरमैन अजमेर राजस्थान से अच्छी पहचान है।

पूर्व सैनिक ने अपने दो लड़कों को नौकरी लगवाने के लिए दिए थे 20 लाख

एक साल बीतने के बाद भी न नौकरी लगी, न पैसे लौटाए

शिकायत में पूर्व सैनिक हिम्मत सिंह ने आरोप लगाया कि शिवप्रसाद ने आरपीएससी के चेयरमैन ललित पंवार से अजमेर में और रामखिलाड़ी मीना चेयरमैन से जयपुर में उसकी मुलाकात करवाई। दोनों ने उसके दोनों लड़कों को नौकरी लगवाने का पूरा आश्वासन दिया। एक साल बीत जाने पर भी उसके लड़कों को नौकरी नहीं दिलवाई और न ही पैसे दिए। इसके बाद वह पैसों के लिए बार बार शिवप्रसाद के पास चक्कर लगाता रहा। इसके बाद उसने चार लाख रुपये का चैक दिया। शेष 16 लाख रुपये आरोपी द्वारा नहीं दिए जा रहे है।

आरोपी को गिरफ्तार करने लिए जल्द ही अजमेर जाएगी पुलिस : थाना प्रभारी

एसपी को दी शिकायत में पूर्व सैनिक हिम्मत सिंह ने आरोप लगाया कि शिव प्रसाद ने उसकी तरह ही अपनी बातों में फंसाकर कई अन्य लोगों से भी नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी कर लाखों रुपये हड़प लिए हैं। इनमें प्रेमनगर निवासी सोमबीर पुत्र रामकुमार, विनोद पुत्र रामकुमार, डालावास निवासी बिजेंद्र पुत्र राजपाल, बैंक कालोनी निवासी प्रदीप पुत्र ईश्वर, प्रेमनगर निवासी मंदीप पुत्र रामचन्द्र शामिल है। इन से भी आरोपी धोखाधड़ी कर चुका है। शिकायत में बताया कि जब भी आरोपी से पैसे मांगने जाता है तो वह उसे जान से मारने की धमकी देता है। जांच अधिकारी एएसआई राजेश ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 व 420 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं शहर थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने लिए जल्द ही अजमेर जाएगी। आरोपी से पूछताछ के बाद ही सारे मामले की सच्चाई सामने आएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhiwani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×