• Hindi News
  • Haryana News
  • Bhiwani
  • खुदरा व्यापार में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बजट के खिलाफ एसयूसीआई का विरोध मार्च
--Advertisement--

खुदरा व्यापार में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बजट के खिलाफ एसयूसीआई का विरोध मार्च

खुदरा व्यापार में शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और जनविरोधी केन्द्रीय बजट के खिलाफ अखिल भारतीय...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:05 AM IST
खुदरा व्यापार में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बजट के खिलाफ एसयूसीआई का विरोध मार्च
खुदरा व्यापार में शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और जनविरोधी केन्द्रीय बजट के खिलाफ अखिल भारतीय विरोध दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने शहर में विरोध मार्च निकाला व खुदरा व्यापार में 100 प्रतिशत एफडीआई के विरोध में पंफलेट वितरण किया।

केन्द्रीय बजट को पूरी तरह जनविरोधी और गरीब विरोधी बताते हुए एसयूसीआई (सी) जिला सचिव रामफल ने बताया कि देशी-विदेशी पूंजीपतियों के हित में तैयार यह बजट छोटे उद्योगों और खुदरा व्यापारियों को तबाह कर देगा। उन्होंने बताया कि इस बजट में रोजगार के सृजन को लेकर न कोई योजना है और न ही महंगाई को नियंत्रित करने का कोई ठोस कदम। उन्होंने खुदरा व्यापार में शत प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश और महंगाई बढ़ाने वाले केन्द्रीय बजट के खिलाफ आम दुकानदारों व आम लोगों से आंदोलन गठित करने की अपील की। उन्होंंने खुदरा व्यापार से एफडीआई के फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर राजकुमार जांगड़ा, धर्मवीर सिंह, राजकुमार जांगड़ा, संदीप मेहरा, ममता, जयवीर, श्रीभगवान, पूनम, अनिल व जगन आदि थे।

इधर, हरियाणा बिजली पेंशनर्ज वेलफेयर एसोसिएशन ने मांगें पूरी नहीं होने पर नारेबाजी की

भिवानी | शहर के नेहरू पार्क में शुक्रवार को हरियाणा बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की मासिक बैठक आरपी मदान (रिटायर्ड अधीक्षक अभियन्ता) सलाहकार समिति की अध्यक्षता में हुई। बैठक में पेंशनर्स की सामूहिक मांगों को न मानने पर सरकार के प्रति रोष प्रकट किया गया।

बैठक का संचालन महासचिव राधा कृष्ण चावला ने किया। पेंशनर्स की मुख्य मांगों में बिजली भत्ता देना,पेंशन में बढ़ोतरी करना, कैशलेस मैडिकल स्कीम पूर्ण रूप से करना, सेवानिवृत्ति वाले दिन सभी पेंशन लाभों की अदायगी करना, प्रोमोशन फोरगो पर एसीपी का लाभ देना, सेवानिवृत्ति वाले दिन सभी चार्जशीट का निपटारा व बाद में किसी प्रकार की रिकवरी न करना, एडीए की किश्त की अदायगी स्थाई कर्मचारियों के साथ करना, 65 वर्ष की उम्र की बजाए 60 वर्ष की उम्र होने पर बस किराए में छूट देना आदि मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की गई।

बैठक में प्राप्त व्यक्तिगत समस्याओं को भी सम्बन्धित अधिकारियों से समाधान करवाया जाएगा। इस अवसर पर फूल सिंह, जगदीश राय शर्मा, केके वर्मा, रविंद्र शर्मा, एमपी शर्मा, केके सनेजा, रूप सिंह, बालमुकंद, पूर्ण चंद, नौरंग राय वर्मा आदि रहे।

नेहरू पार्क में बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक को संबोधित करते बालमुकुंद।

केंद्रीय बजट के विरोध में शहर में प्रदर्शन करते सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के सदस्य। पंफलेट भी बांटे गए।

X
खुदरा व्यापार में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश बजट के खिलाफ एसयूसीआई का विरोध मार्च
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..