• Hindi News
  • Haryana News
  • Bhiwani
  • कालिंदी एक्सप्रेस में जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्य और धरे गए
--Advertisement--

कालिंदी एक्सप्रेस में जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्य और धरे गए

रेलवे पुलिस ने रविवार को कालिंदी एक्सप्रेस में नशीला पदार्थ खिलाकर यात्रियों से लूटपाट करने वाले जहर खुरानी...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:10 AM IST
कालिंदी एक्सप्रेस में जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्य और धरे गए
रेलवे पुलिस ने रविवार को कालिंदी एक्सप्रेस में नशीला पदार्थ खिलाकर यात्रियों से लूटपाट करने वाले जहर खुरानी गिरोह के दो सदस्यों को और गिरफ्तार किया है। पुलिस इनके चार साथियों को रविवार को गिरफ्तार कर चुकी है।

यूपी निवासी प्रमोद 27 मार्च को कानपुर जाने के लिए कालिंदी एक्सप्रेस में सवार हुआ था। वह सीट पर बैठा ही था की अपने आपको यूपी के निवासी बताकर कुछ लोग उससे बातें करने लगे। बातों ही बातों में उसे उन्होंने उसे नशीला पदार्थ खिला दिया। अचेत होने के बाद आरोपी उसका बैग, जेब से 2600 रुपये की नकदी व मोबाइल फोन लूटकर ले गए। होश आने पर उसने रेलवे पुलिस में मामले की शिकायत दी। शिकायतकर्ता प्रमोद रविवार को पुलिस चौकी पहुंचा। पुलिस ने आरोपियों की पहचान के लिए प्रमोद के साथ सुबह 11 बजे जैसे कालिंदी प्लेट फार्म पर पहुंची तो गाड़ी की जांच की। जांच के दौरान शिकायतकर्ता ने लूटपाट करने वाले दो आरोपियों को पहचान लिया। पुलिस ने दोनों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की पहचान नगला धन्ना मेनपुरी यूपी निवासी सतपाल व बिलधरा मेनपुरी यूपी निवासी कमल के रूप में हुई। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। रेलवे पुलिस चौकी इंचार्ज स्नेहीराज ने बताया कि पूछताछ में बताया गया है कि गिरोह के 6 और सदस्य हैं, जो रेलगाड़ियों में यात्रियों के साथ नशीला पदार्थ खिलाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पुलिस जहर खुरानी गैंग के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है।

ये सामान किया बरामद





तीन यात्रियों को बना चुके थे शिकार

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने कबूल किया है कि अब से पहले वे तीन यात्रियों को और अपना शिकार बना चुके हैं। उन्होंने बताया कि बिना किसी शारीरिक श्रम के पैसे कमाने का यह कार्य उन्हें आसान लगा। इसलिए अन्य साथियों के साथ वे रेलगाड़ी में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने लगे।

X
कालिंदी एक्सप्रेस में जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्य और धरे गए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..