शहर में 16 स्थानों पर रखे 32 पब्लिक टाॅयलेट 4 माह में भी नहीं हो सके शुरू

Bhiwani News - नगरपरिषद की तरफ से शहर में 16 स्थानों पर रखे गए सार्वजनिक शौचालय चार महीने बाद भी शुरू नहीं हो पाए है व जो शौचालय शुरू...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST
Bhiwani News - haryana news 32 public toilets kept in 16 places in the city can not start even in 4 months
नगरपरिषद की तरफ से शहर में 16 स्थानों पर रखे गए सार्वजनिक शौचालय चार महीने बाद भी शुरू नहीं हो पाए है व जो शौचालय शुरू किए उनमें पानी की व्यवस्था न होने से ताले लटके हुए हैं। हालांकि इसके लिए नप अधिकारी संबंधित कंपनी को जिम्मेवार ठहरा रही है। चार महीने पहले नप ने लगभग 15 लाख रुपये खर्च कर शहर के अनेक भागों में 16 स्थानों पर 32 शौचालय रखवाएं थे, ताकि आम आदमी को शौच आदि के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े और शहर में स्वच्छता बनी रही। शहर में नप की तरफ से चिंहित किए गए स्थानों पर शौचालय रखकर पानी व सीवर का कनेक्शन करने की जिम्मेवारी एक कंपनी को सौंपी गई थी। कंपनी ने शौचालय बनवाकर चिंहित स्थानों पर रखवाए और उनके ऊपर पानी की टंकी भी रखवाई। इसके अलावा वाटर फिटिंग व सीवर कनेक्शन भी करवाए। लेकिन अधिकतर शौचालयों में पानी कनेक्शन नहीं किए गए। इसके चलते इन शौचालय के बाहर ताले लटके हुए हैं। कुछ शौचालयों के दरवाजे बंद है। इसके कारण यह शौचालय उपयोग में नहीं लाए जा सकते हैं।

सराय चौपटा क्षेत्र में रखे गए शौचालय पर ताला लटका हुआ है। एक शौचालय के ऊपर रखी टंकी नीचे रखी हुई है। इस शौचालय में पानी का कनेक्शन भी जोड़ा गया था। लेकिन टंकी में पानी नहीं चढ़ पाया। इसके कारण यहां रखे शौचालय को ताला बंद कर दिया गया है। सराय चौपटा क्षेत्र में हर रोज हजारों लोग बाजार में खरीददारी के लिए आते हैं और इस क्षेत्र में आसपास नप का कोई शौचालय नहीं है। दुकानदारों ने नप से कई बार यहां शौचालय की व्यवस्था करने की मांग की थी। इसी के चलते यहां महिला व पुरुषों के लिए अलग अलग शौचालय की व्यवस्था की थी। लेकिन शौचालय चार महीने बाद भी शुरू नहीं हो पाए है। ऐसी ही स्थिति बीटीएम चौक, बंसीलाल पार्क क्षेत्र सेक्टर 13 मोड़, रोहतक चौक, बासिया भवन आदि स्थानों पर रखे शौचालय की बनी हुई है।

X
Bhiwani News - haryana news 32 public toilets kept in 16 places in the city can not start even in 4 months
COMMENT