बिजली-पानी की समस्या का प्राथमिकता से करें समाधान: सीएम

Bhiwani News - प्रदेश के किसी भी शहर, गांव व मोहल्ले में पेयजल की समस्या न रहे तथा पेयजल की समस्या का प्राथमिकता से समाधान किया...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Bhiwani News - haryana news electricity problem problem with priority cm
प्रदेश के किसी भी शहर, गांव व मोहल्ले में पेयजल की समस्या न रहे तथा पेयजल की समस्या का प्राथमिकता से समाधान किया जाए। यह बात मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश के सभी डीसी के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक को संबोधित करते समय कही। मुख्यमंत्री ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों व विभागाध्यक्षों के साथ पेयजल, बिजली आपूर्ति, बाढ़ नियंत्रण व गर्म हवाओं सहित प्रदेश में क्रियान्वित विकास कार्यों की समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी डीसी को लू से बचाव व पेयजल आपूर्ति के लिए पुख्ता इंतजाम करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सिंचाई विभाग वाटर वर्क्स व तालाबों को भरे रखने के लिए पुख्ता प्रबंध करें। गर्मी के सीजन में बिजली व पानी से संबधित समस्याएं ज्यादा आती हैं इसलिए इन समस्याओं पर विशेष ध्यान दिया जाए तथा प्रदेश के किसी भी शहर व गांव में बिजली व पानी से संबधित कोई शिकायत न आए। सभी विभाग आपसी तालमेल बनाकर सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुचाएं। मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के डीसी से बाढ़ नियंत्रण के लिए किए गए प्रबंधों का भी ब्योरा लिया। जिस पर डीसी सुजान सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि भिवानी जिला में बाढ़ नियंत्रण के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। जिले की सभी ड्रेनों व नालों की सफाई करवाई जा रही है तथा ड्रेनों की क्षमता भी बढ़ाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले में पेयजल सप्लाई में कोई कमी नहीं है तथा उनके निर्देशानुसार नहरों में भी अतिरिक्त पानी आ गया है। इस अवसर पर लोहारू के एसडीएम डाॅ. वेदप्रकाश, तोशाम के एसडीएम प्रदीप, सिटीएम गजेंद्र सिंह, नप सचिव राजेश महता आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आगामी 21 जून को मनाए जाने वाले पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि योग हमारे देश की पहचान है तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयासों की बदौलत योग दिवस अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाया जाने लगा।

उन्होंने कहा कि इस बार योग दिवस जिला के साथ विधानसभा एंव खंड स्तर पर भी किया जाएगा। प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में जरूर भाग लें तथा युवाओं की भागीदारी सबसे अधिक होनी चाहिए।

X
Bhiwani News - haryana news electricity problem problem with priority cm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना