किसानों ने मार्केट कार्यालय के सामने समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

Bhiwani News - बहल मार्केट कमेटी कार्यालय के बाहर किसान समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करते किसान। बहल | भारतीय किसान यूनियन के...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:30 AM IST
Bahal News - haryana news farmers exhibited problems in front of market office
बहल मार्केट कमेटी कार्यालय के बाहर किसान समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करते किसान।

बहल | भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में मंगलवार को किसानों ने मार्केट कार्यालय के समक्ष किसानों की समस्याओं को लेकर रोष प्रदर्शन किया। मंडी प्रबंधन के खिलाफ आश्वासन के बावजूद हैफेड को बेची गई सरसों के जे फार्म उपलब्ध नहीं कराने व बकाया पंजीकरण पूरे नहीं करने तथा 10 दिन बीत जाने के बाद सरसों का भुगतान नहीं किए जाने को लेकर किसानों ने रोष प्रकट किया।

भाकियू नेता रवि सांगवान ने कहा कि अब तक एक भी किसान को जे फार्म नहीं दिए गए हैं, किसानों की पेमेंट नहीं मिल पाई है तथा जमा पंजीकरण फार्मों के प्रति मंडी प्रबंधन गंभीर नहीं लग रहा है। इसे लेकर भाकियू ने मार्केट कमेटी, हैफेड व प्रशासन से जानकारी चाही तो जवाब संतोषजनक नहीं मिल पाया इसे लेकर किसान ने नारेबाजी शुरू कर दी। किसानों के दबाव को देखते हुए मंडी सुपर वाइजर राकेश सांगवान व अन्य कर्मचारी भाकियू से बात करने के लिए पहुंचे। भाकियू के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने कहा कि किसानों को जे फार्म न मिलना, 10 दिन से ज्यादा बीत जाने के बाद भी किसानों की पेमेंट न आना, गेट पास में पेंडिंग लिखे आने का समाधान न होना, जमा हुए फार्मों का पंजीकरण न होना मार्केट कमेटी, हैफेड व प्रशासन की साफ तौर पर लापरवाही है।

X
Bahal News - haryana news farmers exhibited problems in front of market office
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना