पॉलीथिन बेचने वाले दुकानदारों पर दर्ज हाेगी एफआईआर

Bhiwani News - जाे दुकानदार अब बार-बार पॉलीथिन बिक्री करते हुए पाया गया जिला प्रशासन अब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएगा। प्रशासन...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Bhiwani News - haryana news fir lodged on shoppers selling polyethylene
जाे दुकानदार अब बार-बार पॉलीथिन बिक्री करते हुए पाया गया जिला प्रशासन अब उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएगा। प्रशासन को शिकायत मिल रही हैं कि कुछ दुकानदार चालान कटने के बाद भी शहर में पॉलीथिन की बिक्री कर रहे हैं।

नगर परिषद अभी तक शहर में पॉलीथिन बिक्री करने व ग्राहकों को सामान डालकर देने वाले 931 दुकानदारों के चालान काट चुकी है। तीन महीने पहले जिला प्रशासन ने शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए चार टीमों का गठन किया था। टीमों ने समय समय पर बाजारों व मंडियों में पॉलीथिन चालान काटो अभियान चलाए जिसका दुकानदारों ने विरोध भी किया। इसके बावजूद नप ने अभियान का जारी रखा।

नगर परिषद बाजारों में लगातार चालान काटो अभियान चलाए हुए हैं लेकिन कुछ दुकानदार चालान कटने के बाद भी पॉलीथिन की बिक्री करने से बाज नहीं आ रहे हैं।

इसी के चलते प्रशासन ने फैसला लिया है कि जो दुकानदार तीन से चार बार पॉलीथिन की बिक्री करते हुए पकड़े जाने के बाद भी पॉलीथिन की बिक्री कर रहा है उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

जानें: कितने चालान, कितना पॉलीथिन मिला व कितना जुर्माना

931 के काटे चालान, साढ़े 9 लाख रुपये किया जुर्माना।

20 क्विंटल पॉलीथिन बरामद कर चुकी है नगर परिषद।

931 में से केवल 150 दुकानदारों ने ही अब तक जुर्माना अदा किया है।

ये किया है जुर्माना




चालान के बाद भी नहीं आ रहे बाज


X
Bhiwani News - haryana news fir lodged on shoppers selling polyethylene
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना