बापोड़ा की ऑयल मिल में आग लगने से बारदाना जला, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:31 AM IST

Bhiwani News - गांव बापोड़ा में बलियाली रोड पर स्थित एक आयल मिल में आग लगने से लगभग दो लाख कीमत का बारदाना जलकर राख हो गया। फायर...

Bhiwani News - haryana news fire brigade caught fire at bapodha39s oil mill fire broke out
गांव बापोड़ा में बलियाली रोड पर स्थित एक आयल मिल में आग लगने से लगभग दो लाख कीमत का बारदाना जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि आग गेहूं व सरसों के ढेरों तक नहीं पहुंची अन्यथा भारी नुकसान हो सकता था। रात लगभग दो बजे गोयल आयल मिल में रखे सरसों व बिनौले के बारदाना में आग लग गई। सूचना मिलने पर दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पानी का प्रयास किया, लेकिन बारदाने में आग सुलगती रही। इसके चलते कर्मचारी दमकल की दो और गाड़ी लेकर पहुंचे और लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद सुबह पांच बजे आग पर काबू पाया जा सका। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और दमकल कर्मचारियों के साथ आग बुझाने में मदद की।

मिल मालिक हनुमान प्रसाद की ऑयल मिल में सरसों व बिनौले का नया व पुराना बारदाना रखा हुआ था। रात दस बजे तक कर्मचारी मिल में काम कर रहे थे। शायद जल्दी हुई माचिश की तीली बारदाना पर गिर गई हो। इससे बारदाना आग पकड़ गया और धीरे धीरे मिल में रखे पूरे बारदाने में आग फैल गई। देर रात दो बजे मील के प्रत्येक हिस्से में धुआं फैला तो कर्मचारियों की नींद खुली और सूचना दमकल विभाग व पुलिस को दी। पुलिस व दमकल कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग से लगभग दो लाख कीमत का बारदाना जलकर राख हो गया।

X
Bhiwani News - haryana news fire brigade caught fire at bapodha39s oil mill fire broke out
COMMENT