पानी में फ्लोराइड से हो रहे दांत खराब, मरीज का

Bhiwani News - पानी में फ्लोराइड से हो रहे दांत खराब, मरीज का विशेष तकनीक से इलाज करें डॉक्टर: डॉ. शिवांगी भास्कर न्यूज | भिवानी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:25 AM IST
Bhiwani News - haryana news flavored teeth in water bad patient39s
पानी में फ्लोराइड से हो रहे दांत खराब, मरीज का विशेष तकनीक से इलाज करें डॉक्टर: डॉ. शिवांगी

भास्कर न्यूज | भिवानी

पुराना बस स्टैंड स्थित एक रेस्टोरेंट में इन एसोसिएशन विद डेंटल एवेन्यू संस्था की अाेर से दो दिवसीय दंत चिकित्सा सेमीनार किया गया। कार्यक्रम में मुंबई से पहुंची डॉ. शिवांगी गजवानी जैन ने कहा कि चिकित्सकों को प्रतिदिन नई-नई तकनीकों ने रूबरू होना चाहिए ताकि मरीजों को इसका फायदा मिल सके। उन्होंने कहा कि आज का युग काफी बदलता हुआ युग है तथा चिकित्सकों को उसी प्रकार से पढ़ाई करते रहना चाहिए।

डाॅ. शिवांगी ने कहा कि इस बदलते हुए युग में प्रत्येक चिकित्सक को चाहिए कि वह जब कहीं से कोई नई चीज सीख कर आए तो उसे अपने शहर के सभी चिकित्सकों के साथ सांझा करे ताकि उसका ज्ञान सभी को मिले अाैर मरीजों को उसका फायदा मिले। उन्होंने कहा कि आज ग्रामीण क्षेत्र पानी में ज्यादा फ्लोराइड होने के कारण दांतों का रंग पीला होता जा रहा है उन्होंने चिकित्सकों को ऐसी तकनीक के बारे में जानकारी दी ताकि वे पीले दांतों को फिर से सफेद बनाया जा सके। डॉ. विवेक मुंजाल, डॉ. हिमांशु अंचल ने कहा कि इन एसोसिएशन विद डेंटल एवेन्यू संस्था मानव हित की संस्था है तथा मानव के हितों को देखते हुए समय-समय पर यह कार्य करती रहती है। इस अवसर पर अनेक चिकित्सक उपस्थित थे।

X
Bhiwani News - haryana news flavored teeth in water bad patient39s
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना