पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Bhiwani News Haryana News In The Rally That Started From Bhim Stadium Dc Also Reached The Normal Hospital By Cycling With The Citizens

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भीम स्टेडियम से शुरू हुई रैली में डीसी भी नागरिकों के साथ साइकिल चलाकर पहुंचे सामान्य अस्पताल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
साईकिल चलाने से स्वास्थ्य ठीक रहने के साथ-साथ वातावरण भी प्रदूषित होने से बचता है। प्रत्येक व्यक्ति को हर रोज बाजार के छोटे-मोटे कार्य करते समय या पांच से 10 किलोमीटर साईकिल जरूर चलानी चाहिए।

यह बात डीसी सुजान सिंह ने सोमवार को डॉक्टर दिवस पर भीम स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सहयोग से आयोजित साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते समय कही। उन्होंने कहा कि पहला सुख निरोगी काया-किसी भी व्यक्ति का स्वस्थ शरीर ही उसका सबसे बड़ा सुख होता है। इसलिए हमें प्रतिदिन एक घंटा व्यायाम जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने बाजार के छोटे-मोटे कार्यों के लिए बाइक की बजाए साइकिल का प्रयोग करना चाहिए जिससे शरीर स्वस्थ रहने के साथ-साथ वातावरण भी प्रदूषित नहीं होगा। भीम स्टेडियम से शुरू हुई साइकिल रैली में डीसी सुजान सिंह भी नागरिकों व युवाओं के साथ साइकिल चलाकर चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल पहुंचें।

रक्तदाताओं को किया प्रोत्साहित: रक्तदान शिविर में विधायक घनश्याम सर्राफ व डीसी ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर प्रोत्साहित व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पहली बार एक जुलाई को डॉक्टर दिवस सरकारी तौर पर मनाया गया है। भाजपा सरकार द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में देश व प्रदेश में अनेक प्रकार की जनकल्याणकारी नीतियां लागू की है। सरकारी अस्पतालों का आधुनिकीकरण करके आमजन को सीटी स्कैन व एमआरआई जैसी सुविधाएं नि:शुल्क व कम रेट पर उपलब्ध करवाई जा रही है। केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना प्रत्येक वर्ग के लिए वरदान साबित हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का यही उद्देश्य रहा है कि सरकार द्वारा शुरू की गई प्रत्येक योजना का लाभ आमजन तक जरूर पहुंचे। डीसी ने कहा कि डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होता है।

डॉक्टर को सम्मान देने के उद्देश्य से सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री रहे एवं प्रख्यात डॉक्टर वीसी राय के जन्मदिवस तथा पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में एक जुलाई को डॉक्टर दिवस समारोह का सरकारी तौर पर आयोजन किया गया है। सोमवार को डॉक्टर दिवस पर सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक शहर के सभी निजी अस्पतालों में नि:शुल्क ओपीडी (चिकित्सा परामर्श) सुविधा दी गई।

रोडवेज जीएम ने किया सबसे पहले रक्तदान
डॉक्टर दिवस पर रक्तदान शिविर कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे रोडवेज महाप्रबंधक मनीष फौगाट ने सबसे पहले रक्तदान किया। इस दौरान डीसी ने उन्हें बैज लगाकर प्रोत्साहित भी किया। रोडवेज महाप्रबंधक ने कहा कि जब भी वे किसी रक्तदान शिविर में भाग लेने जाते है तो रक्तदान भी जरूर करते हैं। क्योंकि रक्तदान जीवन दान है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा दान किए रक्त से अगर किसी का जीवन बचता है तो यह उनके लिए गौरव की बात होगी। रक्तदान शिविर में 200 रक्तदानियों ने अपना पंजीकरण करवाया, जिनमें से 108 ने रक्तदान किया जबकि शेष पंजीकृत व्यक्ति बाद में रक्तदान करेंगे। इस अवसर पर एडीसी डॉ. मनोज कुमार, पूर्व विधायक डॉ. शिव शंकर भारद्वाज, एसडीएम अजय चौपड़ा, सिविल सर्जन डॉ. आदित्य स्वरूप गुप्ता, उप सिविल सर्जन डॉ. कृष्ण, डॉ. संध्या गुप्ता, डॉ. सुनील, जिला रैडक्रास सचिव प्रदीप हुडा, डीईओ अजीत सिंह, डीआईओ पंकज बजाज आिद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें