कल्पना लोहानी ने एकता बडाला को दी शिकस्त

Bhiwani News - जुई माता मसाणी मंदिर में जागरण, मेला और दंगल करवाया गया। जागरण में कलाकारों ने माता मसाणी की महिमा का गुणगान किया।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:50 AM IST
Jui News - haryana news kalpana lohani defeats unita badala
जुई माता मसाणी मंदिर में जागरण, मेला और दंगल करवाया गया। जागरण में कलाकारों ने माता मसाणी की महिमा का गुणगान किया। मेले में दर्जनभर गांवों के हजारों लोगों ने माता मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने परिवार की खुशहाली की कामना की। दोपहर बाद कुश्ती करवाई गई जिसमें विजेता पहलवानों को मंदिर कमेटी प्रधान राजबीर रापडिया, खजांची विजय और जुई बिचली और जुई खुर्द के सरपंचों ने इनाम देकर सम्मानित किया।

माता मसाणी को महिमा का किया गुणगान

सोमवार रात्रि में आयोजित जागरण में दिनेश कुमार, मंदिर कमेटी प्रधान राजबीर रापड़िया ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भिवानी से राजू रसिया ने माता मसाणी को महिमा का व्याख्यान करते हुए क्यूं रूसी बैठी है मैया, चलो बुलावा आया है भजन पर प्रस्तुति दी। राजेश डुलानिया ने सबसे बड़ी मेरी दादी मसाणी की सरकार, जीवन मरण कर्म का हाे सै और मंदिर मिल गया भगवान ना मिलया भजन सुनाकर सबका मन मोहा।

बबली हिसार ने चंदा देख शरमाए ओ मैया, मां बाप का कर्ज ना कदै चुकाया जा और धूणा हटाले ओ बाबा भजन सुनाकर सबका मन मोहा। मंगलवार दिन में हुए मेले में दर्जनभर गांवों के हजारों लोगों ने मेले का आनंद लिया। बच्चों और महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। माता मंदिर में पूडा चढ़ाकर परिवार की खुशहाली की कामना की।

जुई। जुई दादी मसाणी मंदिर में आयोजित कुश्ती दंगल में एक दूसरे काे मात देने का प्रय| करती महिला पहलवान।

सोमबीर बामला व सुनील सांगा का मुकाबला बराबरी पर छूटा

कुश्ती दंगल में कल्पना लोहानी ने एकता बडाला को हराकर दंगल अपने नाम किया। सूर्या जुई ने स्नेहा को हराया। 500 रुपये की इनामी कुश्तियों में प्रदीप नंगला ने अंकित आसलवास को, लोकेश मानहेरू ने संजय अखाड़ा भिवानी को, सचिन घुसकानी ने रमेश ढाणा को हराया। रोहित गोलागढ़ और आकाश भिवानी के पहलवान बराबर रहे। काला सुभाष अखाड़ा सांगा को हराकर विकास अजमेर अखाड़ा भिवानी ने 1100 रुपये की कुश्ती जीती। 2100 रुपये की कुश्ती में ढिल्लू भानगढ़ को हराकर मनोज सांगा विजयी और पहलवान मोनू बामला और अतुल बड़ी बहन के बीच मुकाबला बराबरी पर रहा। 5100 रुपये की कुश्ती में विजय धनाना ने काला बहादुरगढ़ को हराया। दंगल की पहली कुश्ती में सोमबीर बामला और सुनील सांगा के बीच रोचक मुकाबला हुआ। मुकाबला लगभग 45 मिनट चला। कमेटी ने दोनों पहलवानों को बराबर करार देकर सम्मानित किया। रैफरी की भूमिका सूरत पहलवान जुई और प्रकाश पहलवान ने निभाई। इस अवसर पर गांव के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

X
Jui News - haryana news kalpana lohani defeats unita badala
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना