गृहस्थी में संयम जरूरी: डाॅ. सुव्रत

Bhiwani News - विजय नगर में उपस्थितजनों को प्रवचन देते डाॅ.सुव्रत मुनि महाराज। भास्कर न्यूज|भिवानी गृहस्थी में संयम बरतना...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Bhiwani News - haryana news patience is necessary in the household dr suvart
विजय नगर में उपस्थितजनों को प्रवचन देते डाॅ.सुव्रत मुनि महाराज।

भास्कर न्यूज|भिवानी

गृहस्थी में संयम बरतना बहुत ही जरूरी है। अगर संयम नहीं बरतोगे तो गृहस्थी की गाड़ी पटरी से उतर जाएगी। फिर काफी मुश्किल हो जाएगा उसे पटरी पर लेकर आना। इसलिए संयम से रहें व परिवार के सभी सदस्यों से भी संयम से पेश आएं।

यह बात गुरुदेव डाॅ.सुव्रत मुनि आदि ठाणे-2 महाराज ने विजय नगर में एडवोकेट भारत भूषण के आवास पर प्रवचन के दौरान व्यक्त किए। इस अवसर पर विधायक घनश्यामदास सर्राफ, जैन सभा के प्रधान एनके जैन समेत अनेक लोग विशेष रूप से मौजूद थे। विधायक घनश्याम दास सर्राफ ने महाराज का स्वागत किया। डाॅ.सुव्रत मुनि ने कहा कि वर्तमान में अपनी सोच, व्यवहार व चिंतन बदलना चाहिए। समय तेजी से बदल रहा है। इसलिए सभी से मित्रवत व्यवहार रखिए। संयमित जीवन का पालन करें। घर पर भी संयमित रहे। ध्यान रखिए संयम ही जीवन है। जो जितना संयम बरतता है उतना ही जिंदगी में सफल रहता है।

एडवोकेट एनके जैन ने बताया कि डाॅ.सुव्रत मुनि महाराज ने 2019 का चातुर्मास भिवानी समाज को दिया है। जिसके लिए महाराज 14 जुलाई को प्रात: 8 बजे विजय नगर से पुराना हाउसिंग बोर्ड स्थित जैन स्थानक में चातुर्मास के लिए प्रवेश करेंगे। इसके बाद प्रवचन होंगे। इस अवसर पर एनके जैन, पवन बुवानीवाला, बिल्लू कुंगड़िया, प्रमोद अग्रवाल, डाॅ. वीके चुघ, डाॅ. एनके गर्ग, डाॅ. मोनिका गोयल, डाॅ. सरीन, अनिल जैन, पवन कुमार जैन, महेंद्र आर्या, सुभ्रत, ईशु, राजेश व अरूण जैन आदि मौजूद थे।

X
Bhiwani News - haryana news patience is necessary in the household dr suvart
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना