पेंशन बहाली की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर जताया विरोध

Bhiwani News - पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने विभिन्न कर्मचारी वर्ग के संगठनों के सहयोग से पेंशन बहाली की मांग को लेकर शनिवार को लघु...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Bhiwani News - haryana news protest against hunger strike demanding pension restoration
पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने विभिन्न कर्मचारी वर्ग के संगठनों के सहयोग से पेंशन बहाली की मांग को लेकर शनिवार को लघु सचिवालय के सामने एक दिन की सांकेतिक भूख हड़ताल की। विभिन्न वर्गों के कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ लामबद्ध हुए और न्यू पेंशन स्कीम का विरोध जताया।

इस धरने में सरकार की नई पेंशन स्कीम का विरोध किया तथा सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग को उठाया। विभिन्न कर्मचारी नेताओं के व्यक्तवों के बाद अधिकारी काे मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम पुरानी पेंशन बहाली की मांग के लिए मांगपत्र भेजा। इस अवसर पर ओमबीर राणा, अरविंद, राजपाल, रविंद्र, महिपाल, ओंकार यादव, पूर्व प्रधान बल्लू बामला, कृष्ण मलिक, संजय शर्मा, राजेंद्र वर्मा अादि उपस्थित थे।

ये रहे भूख हड़ताल पर: भूख हड़ताल में हरियाणा प्राथमिक टीचर एसोसिएशन के राज्य संगठन सचिव जंगबीर कासनिया, अशोक चाहर, सुरेंद्र सिवाच, सुरेंद्र मील, कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान सूरजमल लेंघा, धर्मबीर पुट्ठी, शक्ति हुड्डा, जयबीर यादव, पीबीएसएस से शिवकुमार शास्त्री आदि भूख हड़ताल पर बैठे। पुरानी पेंशन बहाली संघर्ष समिति की ओर से एक दिवसीय सांकेतिक धरने का राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने पुरजोर समर्थन किया है। पुरानी पेंशन को कर्मचारियों की जीवन रेखा बताते हुए संघ के जिला महासचिव भूपेंद्र चाहर ने कहा कि पुरानी पेंशन पद्धति कर्मचारियों के बुढ़ापे व उनके परिवार का सहारा होती थी परन्तु सरकार द्वारा कर्मचारियों का शोषण करने के क्रम में आज तक जो सबसे बड़ा हथौड़ा चलाया गया वो पुरानी पेंशन योजना को बदलकर नई पेंशन योजना लागू करना था। इस बात को कर्मचारी अब बहुत अच्छी तरह से समझ गए हैं। अब इस कर्मचारी विरोधी योजना को लम्बे समय तक अध्यापक सहन नहीं करेंगे। संघ के जिला संरक्षण सुनील टिटानी ने बताया कि संघ पूर्व में भी पुरानी पेंशन बहाली के लिए समय-समय पर संघर्ष करता रहा है। समर्थन देने वाले अध्यापकों में विजेंद्र बड़ाला, जयसिंह, सुमित शर्मा, राजेश बिधनोई, सुरेंद्र बुडानिया व धर्मेंद्र सुनारियां आदि थे।

लघु सचिवालय के बाहर पेंशन बहाली संघर्ष समिति के बनैर तले पेंशन बहाली की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रोष जताते नागरिक।

X
Bhiwani News - haryana news protest against hunger strike demanding pension restoration
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना