धार्मिक और पौराणिक स्थली है भारत: प्रवेश

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST

Bhiwani News - भारत एक धार्मिक व पौराणिक स्थली है जिस पर बड़े-बड़े ऋषि महात्मा व साधकों ने अपने विचारों और अपने ज्ञान की भीनी-भीनी...

Bhiwani News - haryana news religious and mythological place is india entrance
भारत एक धार्मिक व पौराणिक स्थली है जिस पर बड़े-बड़े ऋषि महात्मा व साधकों ने अपने विचारों और अपने ज्ञान की भीनी-भीनी महक से भारत का उत्थान तथा उधार किया है।

यह बात जीतूवाला जोहड़ स्थित सच्चा भागवत गीता ज्ञान यज्ञ में शिव शक्ति महामंडलेश्वर राजयोगिनी बीके प्रवेश ने कही। उन्होंने बताया कि गीता ज्ञान दाता ने अपने वादे अनुसार भारत भूमि पर आकर मनुष्य मात्र का जीवन संवारने के लिए भागवत गीता जैसे प्रवचन से भारतीय संस्कृति और सांस्कृतिक विरासत का सही मायने में अर्थ समझाया है। अपने वादे के अनुसार भगवान धरा पर आ चुके हैं। आवश्यकता है उसे पहचान कर अपने जीवन को तथा अपनी जीवन शैली को एक अच्छी विचार धारा से जोड़ कर आध्यात्मिकता की अाेर अग्रसर होने की। भोपाल से पधारी बीके जया ने आध्यात्म को अपने जीवन में कैसे धारण करें। आध्यात्मिक व्यक्ति का जीवन दूसरों के लिए प्रेरणा दायक कैसे बने। इस प्रकार के टिप्स देते हुए कहा कि आध्यात्म जीवन का मूल मंत्र है। आध्यात्मिक व्यक्ति का चेहरा भी सेवा करता है। क्योंकि उसके चेहरे और चलन से स्वच्छता व सरलता का अनुभव होता रहता है। बीके निर्मला ने कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी एक ऐसी संस्था है जो विश्व के 140 देशों में अपना आध्यात्म के द्वारा जीवन जीने की कला सिखाता है। उन्होंने पूरी दुनिया में एक संस्था ऐसी है जिसका पूरी तरह से संचालन महिलाओं द्वारा किया जाता है। इस अवसर पर महंत जगमाल, बीके प्रेम बहन, बीके निशा, बीके शिवांगी, बीके भूपेन्द्र, बीके जगदीश, बीके भीम, शालु अरोड़ा तथा मीडिया प्रभारी बीके धर्मबीर सहित कई श्रद्धालु उपस्थित थे।

X
Bhiwani News - haryana news religious and mythological place is india entrance
COMMENT