बंदियों व उनके परिवार को कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक किया

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:31 AM IST

Bhiwani News - राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार शुक्रवार को स्थानीय जेल परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के...

Bhiwani News - haryana news the prisoners and their family were made aware of legal rights
राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार शुक्रवार को स्थानीय जेल परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अधिवक्ता प्रदीप वशिष्ठ व पीएलवी संदीप ने जेल बंदियों व उनके परिवार के सदस्यों को कानूनी सहायता देने व उनके समाधान के लिए कानूनी जानकारी दी।

पैनल अधिवक्ता ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरया के चेयरमैन एवं जिला एवं सत्र न्यायधीश के निर्देशानुसार प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम शिफा के मार्गदर्शन में जिले में अलग-अलग स्थानों पर पैनल अधिवक्ताओं ने शिविर लगाकर नागरिकों को कानूनी जानकारी दी जाती है। शिविर में जेल बंदियों के परिवार की समस्याएं सुनी व उनका समाधान करने का अश्वा सन दिया। जेल बंदियों के परिवारों व जेल बंदियों को उनके परिवार की आजीविका, उनके बच्चों के स्वास्थ्य व शिक्षा, वृद्धावस्था सम्मान भत्ता पेंशन, बैंक संबंधित समस्याएं, सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं के बारे में बताया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव सीजेएम ने किया वन स्टाप सेंटर का निरीक्षण

भिवानी| जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन व जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश चंद्र डिमरी के निर्देशानुसार प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम शिफा ने शुक्रवार को स्थानीय वन स्टाप सेंटर का निरीक्षण किया।

सीजेएम शिफा ने बताया कि वन स्टाप सेन्टर में किसी भी पीड़ित महिला को विधिक, पुलिस, चिकित्सीय, मनोवैज्ञानिक परामर्श और अस्थाई आवास उपलब्ध करवाया जाता है। वन स्टाप सेंटर में आने वाले घरेलू हिंसा ,लैंगिक हिंसा, लिंग चयन, दहेज उत्पीड़न , तेजाब, भूर्ण हत्या, अवैध मानव व्यापार, बाल विवाह आदि से संबंधित महिला को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

इस मौके पर सेंटर इंचार्ज अंजु बाला, अशोक कुमार, सतबीर सिंह, रिंकु, गौरव, सहायक कमलजीत सिंह, तीर्थ, यशवीर सिंह आदि मौजूद थे।

X
Bhiwani News - haryana news the prisoners and their family were made aware of legal rights
COMMENT