• Hindi News
  • Haryana
  • Bhiwani
  • दूषित पेयजल की जांच करने गए अफसरों को बंधक बना एसडीओ पर फेंका सीवर का पानी, पिलाने का भी प्रयास
--Advertisement--

दूषित पेयजल की जांच करने गए अफसरों को बंधक बना एसडीओ पर फेंका सीवर का पानी, पिलाने का भी प्रयास

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:00 AM IST

Bhiwani News - बाड़ी मोहल्ला में लोगों के विरोध पर पिछले एक सप्ताह से सप्लाई हो रही दूषित पेयजल सप्लाई की जांच करने पहुंचे...

दूषित पेयजल की जांच करने गए अफसरों को बंधक बना एसडीओ पर फेंका सीवर का पानी, पिलाने का भी प्रयास
बाड़ी मोहल्ला में लोगों के विरोध पर पिछले एक सप्ताह से सप्लाई हो रही दूषित पेयजल सप्लाई की जांच करने पहुंचे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को महिलाओं ने बंधक बना कर उन पर सीवर का गंदा पानी उड़ेल दिया। यही नहीं गुस्साई महिलाओं ने उन्हें सीवर का पानी पिलाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अधिकारियों को छुड़वाया।

मंगलवार सुबह नौ बजे बाड़ी मोहल्ले की महिलाओं समेत लगभग 200 लोग धर्मशाला में जमा हुए। योजना के तहत विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर दूषित पेयजल पिलाने की योजना बनाई। योजना के तहत साढ़े नौ बजे जनस्वास्थ्य विभाग के जेई नवीन मौके पर पहुंचे। जेई ने लोगों के सामने स्पष्ट किया कि उनके अधिकार में कुछ नहीं है। वह एक सीवर का ठक्कन भी नहीं लगवा सकता है। लोगों ने जेई को धर्मशाला में ही बैठा लिया। इसके बाद विभाग ने कार्यकारी अभियंता सुभाष यादव व एसडीओ उमेद सोनी को मौके पर बुलाने का निर्णय लिया। सुबह दस बजे दोनों अधिकारी धर्मशाला में पहुंचे। इस दौरान महिलाओं ने मोर्चा संभाला और तीनों अधिकारियों को समस्या का समाधान न करने पर काफी बेइज्जत किया। इसके बाद महिलाओं ने अधिकारियों को दूषित पानी पिलाने का प्रयास किया। अधिकारी किसी तरह से पानी पीने से बच गए तो महिलाओं ने अधिकारियों पर सीवर का गंदा पानी डाल दिया। अधिकारियों ने कई बार धर्मशाला से निकलने का प्रयास किया, लेकिन महिलाओं ने उन्होंने नहीं निकलने दिया। साढ़े 11 बजे किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। शहर थाना प्रभारी जयसिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और तीनों अधिकारियों को महिलाओं के चंगुल व धर्मशाला से निकाला। इसके बाद भी लोगांे ने अधिकारियों को नहीं जाने दिया। मौके पर एसडीओ आरके मुंजाल को बुलाया गया। अधिकारियों को मोहल्ले की दस गलियों में ठप पड़ी सीवर व्यवस्था को दिखाया और जल्द समाधान की मांग की। जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता सुभाष यादव और एसडीओ सीवर आरके मुंजाल ने बताया कि बुधवार को व्यवस्था ठीक करवा दी जाएगी।

X
दूषित पेयजल की जांच करने गए अफसरों को बंधक बना एसडीओ पर फेंका सीवर का पानी, पिलाने का भी प्रयास
Astrology

Recommended

Click to listen..