• Hindi News
  • Haryana News
  • Bhiwani
  • एचसीए शतरंज स्पर्धा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, मुकाबले 19 मई से
--Advertisement--

एचसीए शतरंज स्पर्धा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, मुकाबले 19 मई से

हरियाणा शतरंज एसोसिएशन की अाेर से 59वीं इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप की जाएगी। इसके लिए एचसीए की वेबसाइट पर नि:शुल्क...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:00 AM IST
हरियाणा शतरंज एसोसिएशन की अाेर से 59वीं इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप की जाएगी। इसके लिए एचसीए की वेबसाइट पर नि:शुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 16 मई तक चलेगी। सभी प्रतिभागी खिलाड़ियाें को www.indianchess.org पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसमें भिवानी, हिसार, रोहतक, चरखी-दादरी, महेन्द्रगढ़ जिले के खिलाड़ी शहर में दमखम दिखाएंगे। इस दौरान कच्ची बस्तियों के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने तथा शतरंज से नशा मुक्ति का संदेश दिया जाएगा।

हरियाणा शतरंज एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव कुलदीप ने बताया कि एचसीए की दो दिवसीय चैंपियनशिप 19 मई से शहर के रोहतक गेट चौक स्थित हलवासिया विद्या विहार सीनियर सेकंडरी स्कूल में होगी। चैंपियनशिप में राज्य के पांच जिलों के खिलाड़ी शिरकत करेंगे। प्रतियोगिता में स्विस सिस्टम के आधार पर पांच राउंड होंगे। प्रतियोगिता का शुभारम्भ 19 मई को सुबह 9 बजे किया जाएगा। स्पर्धा के तीनों आयुवर्गो में विजेता खिलाड़ियों को 20 मई को दोपहर 2 बजे पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता में डीसी डाॅ. अंशज सिंह, एसपी गंगाराम पूनिया, शिक्षा बोर्ड के सचिव धीरेन्द्र खड़गटा मुख्यातिथि होंगे। स्पर्धा के सभी राउंड लाइव होंगे जिनका सीधा प्रसारण www.indianchess.org पर होगा।

गरीबों व अशक्तों का प्रवेश नि:शुल्क

एचसीए के स्वस्थ, उज्जवल, नवीन और सुरक्षित शतरंज की स्थापना मिशन के तहत प्रदेश में निर्धन खिलाड़ियों, दिव्यांग, अशक्तों, पत्रकारों व उनके परिवारिक सदस्यों का नि:शुल्क प्रवेश व अन्य खिलाड़ियों से अधिकतम 50 रुपये इंट्री फीस लेने का नियम तय किया हुआ है। स्पर्धा के सभी विजेताओं को एचसीए की ओर से इंटरनेशनल शतरंज सेट, मेडल व प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे।

प्रतियोगिता में तीन आयुवर्ग अंडर-11, 15 व ओपन वर्ग के महिला व पुरुष खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। अंडर-11 आयुवर्ग के लिए खिलाडी का जन्म 1 जनवरी 2007 और अंडर-15 वर्ग के लिए जन्म 1 जनवरी 2003 को या इसके बाद होना चाहिए। चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए सभी खिलाड़ियों को अपना आयु प्रमाण-पत्र साथ लाना होगा। विजेता खिलाड़ियों में से जिला शतरंज टीम चुनी जाएगी, जो जून में भिवानी में राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..