Hindi News »Haryana »Bhiwani» इनेलो-बसपा के 1200 कार्यकर्ताओं ने दीं गिरफ्तारियां

इनेलो-बसपा के 1200 कार्यकर्ताओं ने दीं गिरफ्तारियां

एसवाईएल के पानी के लिए इनेलो व बसपा ने जेलभरो आंदोलन के तहत मंगलवार को 1200 इनेलो कार्यकर्ताओं व नेताओं ने प्रतिपक्ष...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 02, 2018, 02:15 AM IST

  • इनेलो-बसपा के 1200 कार्यकर्ताओं ने दीं गिरफ्तारियां
    +1और स्लाइड देखें
    एसवाईएल के पानी के लिए इनेलो व बसपा ने जेलभरो आंदोलन के तहत मंगलवार को 1200 इनेलो कार्यकर्ताओं व नेताओं ने प्रतिपक्ष नेता अभयसिंह चौटाला व बसपा प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती के नेतृत्व में लघु सचिवालय पहुंचकर तीन बजे गिरफ्तारी दी। गिरफ्तार इनेलो नेताओं को बीडी गुप्ता पार्क ले जाया गया। छह बजे एसपी गंगाराम पूनिया व एडीसी डॉ. संगीता तेतरवाल ने उन्हें रिहा कर दिया। इससे पहले हुडा पार्क में जनसभा का आयोजन किया गया। वहां से पैदल चलकर पार्टी कार्यकर्ता लघु सचिवालय पहुंचे।

    लघु सचिवालय गेट पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रतिपक्ष नेता अभयसिंह चौटाला ने किसान और कमेरे वर्ग का आह्वान करते हुए कहा कि जनविरोधी भाजपा सरकारों के खिलाफ लामबंद होने का समय आ गया है। जो सरकार किसान, मजदूर और गरीब का हक छीनने का काम करती हो उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं। दोनों दलों द्वारा ‘जेल भरो आंदोलन’ को जल संबंधी न्याय पाने के लिए संघर्ष का केवल एक चरण बताते हुए अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे प्रदेश के हक के पानी को किसान के खेतों तक पहुंचाने के लिए किसी भी कुर्बानी से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने एसवाईएल निर्माण पर स्थिति स्पष्ट न करने पर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने जहां सुप्रीम कोर्ट का फैसला हरियाणा के हक में आने के 18 महीने बाद भी इसको लटकाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 36 बिरादरी के भाईचारे को बिगाड़ने और जातिवाद व धर्म की आड़ में राजनीति करने वाले इन दलों की मंशा को इनेलो-बसपा गठबंधन कभी कामयाब नहीं होने देगा। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन तीसरे मोर्चे की शुरूआत है। इससे जहां प्रदेश में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे वहीं मायावती प्रधानमंत्री बनेगी। अभय सिंह चौटाला ने जहां बसपा को संघर्ष का साथी कहा, वहीं बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने इस गठबंधन को प्रदेश की राजनीति में अहम और निर्णायक साबित होने वाला बताया। आंदोलनकारियों को सांसद दुष्यंत चौटाला, इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, रामपाल माजरा, विधायक परमेंद्र ढुल, प्रो. रविंद्र बलियाला समेत अनेक नेताओं ने संबोधित किया।

    एसवाईएल मुद्दे को लेकर इनेलो-बसपा के जेल भरो आंदोलन के तहत शहर में प्रदर्शन करते कार्यकर्ताओं को संबाेधित करते इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला, सांसद दुष्यंत चौटाला, अशोक अरोड़ा, इनेलो व बसपा कार्यकर्ता।

    लगाई गई थीं रोडवेज की 21 बसें

    इनेलो कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए प्रशासन ने 21 बस मुहैया करवाई गई थी। इनमें दस भिवानी की डिपो व अन्य बसे अन्य डिपुओं की थी। इसके चलते भिवानी से बड़सेरा के दो फेरे, दादरी के दो फेर, लोहारू व जींद का एक एक फेरा प्रभावित हुआ। प्रशासन की ओर से चार डीएसपी समेत 200 से अधिक जवानोें की ड्यूटियां लगाई हुई थीं। सिटीएम महेश कुमार ने इनेलो नेताओं से ज्ञापन लिया।

    पानी का भी प्रबंध न होने से दुष्यंत खफा

    आंदोलनकारियों को बीड़ी गुप्ता पार्क में रखा गया था। यहां पर टाॅयलेट व पेयजल समेत किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं थी। इस से सांसद दुष्यंत चौटाला नाराज दिखाई दिए। वे धूप में बैठ गए। उनके साथ बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती, नरेंद्र वर्मा, रविंद्र बलियाना, सुनील लाम्बा व विधायक राजदीप फौगाट भी बैठ गए। दुष्यंत का कहना था कि प्रशासन के अधूरे इंतजामों से यह स्पष्ट होता है कि प्रशासन इस आंदोलन को लेकर कतई गंभीर नहीं है। उधर एसपी गंगाराम पूनिया ने कहा कि बाद में टाॅयलेट व पेयजल की व्यवस्था करवा दी गई थी।

  • इनेलो-बसपा के 1200 कार्यकर्ताओं ने दीं गिरफ्तारियां
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bhiwani

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×