बिना दहेज 1 रुपया लेकर पूर्व सैनिक के बेटे ने कर ली शादी, बारात में भी गए थे सिर्फ 21 लोग, न डीजे बजा-न रिसेप्शन हुआ, फिर बचे रुपयों से किया ये काम, जिसने भी सुना करने लगा तारीफ

हरियाणा न्यूज : न्यूलीवेड कपल बोला- फिजूलखर्च के बजाए इस काम के लिए दिए पैसे

dainikbhaskar.com

Mar 21, 2019, 05:32 PM IST
Bhiwani Haryana News In Hindi : Unique Marriage No Dowry No DJ No Food Remaining Money Donated In Goshala

भिवानी (हरियाणा)। चरखी दादरी जिले के गांव मोड़ी निवासी पूर्व सैनिक ने बेटे की शादी सिर्फ 1 रुपए में करा दी। बारात में भी सिर्फ 21 लोग गए और न डीजे बजा न रिसेप्शन दिया गया। इस अनोखी शादी के बारे में जिसने सुना हैरान रह गया। लेकिन फिर एक बात जानने के बाद हर कोई तारीफ करने लगा। दरअसल, न्यूलीवेड कपल ने शादी में फिजूलखर्च करने के बजाए बचे हुए रुपयों को गौशाला के लिए दान कर दिए। आइए जानते हैं पूरा मामला....

- मोड़ी निवासी पूर्व सैनिक राजेंद्र सिंह के बेटे जतिन शादी पिछले सप्ताह ही हुई है। परिवार ने ये शादी बेहद सरल तरीके से कराई। उन्होंने शादी के मौके पर आमतौर पर होने वाले डीजे, प्रतिभोज, गिफ्ट, बारात के इंतजाम पर फिजूलखर्च नहीं किया।
- राजेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले दादरी में हुई खाप पंचायत में दहेज न लेने, डीजे बंद करने और दूसरी सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने का समाज के लोगों ने निर्णय लिया था। इसी वजह से उन्होंने बेटे की शादी बेहद साधारण तरीके से कराई।

बारात में गए सिर्फ 21 लोग

- उन्होंने बताया कि बारात में केवल 21 लोग ही गए। बिना दहेज के 1 रुपया लेकर शादी करवाई गई। शादी के बाद नवदंपति जतिन और रेनू ने कहा कि दूसरे खर्चों से बचे पैसों को हमने गोशाला में दान किया।
- सिर्फ यही नहीं न्यूलीवेड कपल ने गोशाला जाकर गायों को चारा और गुड़ भी खिलाया। राजेंद्र सिंह ने समाज के अन्य लोगों से भी इस तरह की पहल के लिए आगे आने की अपील की।

X
Bhiwani Haryana News In Hindi : Unique Marriage No Dowry No DJ No Food Remaining Money Donated In Goshala
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना