Hindi News »Haryana »Bilaspur» 12 तक केवल प्राइमरी मिडल में रहेंगी छुट्टियां

12 तक केवल प्राइमरी मिडल में रहेंगी छुट्टियां

नौंवी से बारहवीं कक्षा तक सुबह साढ़े दस से साढ़े तीन बजे तक होगी पढ़ाई बिलासपुर| शिक्षाविभाग ने सर्दियों की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 09, 2018, 02:05 AM IST

नौंवी से बारहवीं कक्षा तक सुबह साढ़े दस से साढ़े तीन बजे तक होगी पढ़ाई

बिलासपुर| शिक्षाविभाग ने सर्दियों की छुट्टियों में एक बार फिर से फेरबदल किया है। शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी पत्र के अनुसार बढ़ी हुई छुट्टियां सिर्फ मिडल कक्षाओं तक ही होगी। नौंवी से बारहवीं तक की कक्षाएं नौ जनवरी से लगेगी। हालांकि सर्दी के मद्देनजर स्कूलों के समय में बदलाव कर सुबह साढ़े दस से साढ़े तीन कर दिया गया है। यह समय भी 12 जनवरी तक ही बदला गया है।

प्रदेश सरकार ने पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते स्कूलों में 14 जनवरी तक अवकाश की घोषणा रविवार देर शाम की थी। इससे पहले शीतकालीन अवकाश आठ जनवरी तक घोषित किया गया था। लेकिन अगली सुबह ही शिक्षा निदेशालय ने सरकार के निर्णय को बदलते हुए छ़ुट्टियों में बदलाव का पत्र जारी कर दिया। अब एक से आठवीं कक्षा तक सरकारी निजी शिक्षण संस्थानों में छ़ट्टियां रहेगी। कक्षा नौ से बारहवीं कक्षा तक स्कूल लगेंगे।

हालांकि इनको भी सर्दी से राहत देते हुए स्कूल समय में परिवर्तन किया गया है। विभागीय आदेश क्रमांक तीन/1-2016एसीडी (1) दिनांक आठ जनवरी 2018 के अनुसार स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 12 जनवरी तक केवल एक से आठवीं कक्षा तक रहेगा। नौंवी से बारहवीं कक्षाओं का समय सुबह साढ़े दस बजे से साढ़े तीन बजे तक रहेगा। 13 14 जनवरी को स्कूल द्वितीय शनिवार रविवार के उपलक्ष्य में बंद रहेंगे। इसलिए 15 जनवरी को ही स्कूल खुलेंगे। 15 जनवरी से स्कूलों का समय साढ़े नौ से साढ़े तीन बजे तक रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 12 tak kevl praaimri midl mein rahengai chhuttiyaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×