Hindi News »Haryana »Bilaspur» जन कल्याण समिति ने नवविवाहित जोड़ों को कन्या भ्रूण हत्या रोकने की शपथ िदलाई

जन कल्याण समिति ने नवविवाहित जोड़ों को कन्या भ्रूण हत्या रोकने की शपथ िदलाई

जन कल्याण समिति के सौजन्य से राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 05, 2018, 02:10 AM IST

जन कल्याण समिति के सौजन्य से राजकीय कन्या उच्च विद्यालय में सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पांच जोड़े विवाह बंधन में बंधे। प्रधान राजेश कश्यप ने बताया कि उनकी समिति पिछले कई वर्षों से सामूहिक विवाह कार्यक्रम के आयोजन करती आ रही है। अब तक 155 गरीब परिवार की कन्याओं की शादियां करवा चुकी हैं।

कश्यप ने बताया कि इस समारोह में नवदंपतियों को कन्या भ्रूण हत्या रोकने की शपथ दिलवाई गई। संस्थापक सुमेर चंद सिंगला ने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा करना पुण्य का काम है। सिंगला ने 51000 रुपए गोशाला छछरौली, यमुना मंदिर समिति बहादुरपुर को 21000 रुपए तथा 11000 रुपए सुशील गुप्ता को गौशाला में निष्काम भाव से सेवा करने के लिए दिए गए ।

इन जोड़ों ने लिए सात फेरे : समारोह में मजाफत कलां की निशू की शादी खुड्‌डा के कृष्ण लाल के साथ हुई। मंडौली की कोमल इस्माइलपुर के विक्की के साथ शादी के बंधन में बंधी। कोट बसावा सिंह की बोहती बिलासपुर के राकेश कुमार के साथ, जाटोंवाला की मीनाक्षी मड़ती के पहल सिंह के साथ, जाटोंवाला की अजेस की शादी नागल के मनीष के साथ हुई। इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष कैलाश चंद शर्मा,पूर्व चैयरमेन सुशील गुप्ता,वाइस चैयरमेन जयप्रकाश अग्रवाल, ,मधुकर चौहान,संदीप गुप्ता,अशोक कुमार,नरेश सिंगला, बलदेव सिंह, जय कुमार रोहिला, संजीव चनालिया, श्यो राम सैनी, अनुज गर्ग, अश्वनी कुमार गोयल,सरपंच अशोक मान, रतन सिंह देवधर,नरेंद्र गर्ग, सरपंच प्रवीन अग्रवाल, विनोद गुप्ता ने भी वर वधु को आशीर्वाद दिया।

खिजराबाद | सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नवदंपती को आशीर्वाद देते जन कल्याण समिति के सदस्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×