• Hindi News
  • Haryana
  • Bilaspur
  • सरकार की नीतियों के कारण बर्बादी की कगार पर पहुंच गया किसान: गुंदियाना
--Advertisement--

सरकार की नीतियों के कारण बर्बादी की कगार पर पहुंच गया किसान: गुंदियाना

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 02:10 AM IST

Bilaspur News - किसानों की मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने 23 फरवरी को दिल्ली घेराव का ऐलान कर दिया है। इस आंदोलन के माध्यम से...

सरकार की नीतियों के कारण बर्बादी की कगार पर पहुंच गया किसान: गुंदियाना
किसानों की मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने 23 फरवरी को दिल्ली घेराव का ऐलान कर दिया है। इस आंदोलन के माध्यम से भाकियू किसानों की मांगों के प्रति केंद्र व प्रदेश सरकार को चेताने का प्रयास करेगी। केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने किसानों को केवल वोट बैंक के लिए इस्तेमाल किया है।

किसानों की दुर्दशा के बारे किसी को चिंता नही। भाकियू के प्रदेश संयोजक बाबू राम गुंदियाना ने रामखेड़ी गांव में आयोजित किसानों की जनसभा के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि इस बार आर-पार की लड़ाई के लिए आंदोलन शुरू किया जाएगा। भाकियू वर्षों से किसानों के उत्थान के लिए स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू करने, फसल बीमा को सही कंपनी के माध्यम से लागू करवाने, किसानों को पेंशन देने, किसानों के ऋण माफ करने, फसलों के लागत के बराबर मूल्य देने समेत अनेक मांगों को पूरा करवाने के लिए संघर्ष कर रही है। लेकिन हर बार सरकार केवल बातचीत का बहाना बना कर आश्वासन देकर टाल देती है। उन्होंने खंड के संखेड़ा, चंगनौली, रामखेड़ी, चाऊवाला, टेहा ब्राह्मण, टेही, जुड्डा जट्टान, पीरूवाला समेत अनेक गांवों का दौरा कर लोगों को दिल्ली पहुंच कर आंदोलन को सफल् बनाने की अपील की। मौके पर प्रदेश प्रभारी राकेश बैंस, जिला प्रधान संजू गुंदियाना, ब्लाक प्रधान राजिंद्र सिंह, करनैल सिंह, समेत अन्य किसान व नेता उपस्थित रहे।

बिलासपुर| भाकियू के सदस्यों ने रामखेड़ी गांव में बैठक कर बनाई रणनीति।

X
सरकार की नीतियों के कारण बर्बादी की कगार पर पहुंच गया किसान: गुंदियाना
Astrology

Recommended

Click to listen..