• Home
  • Haryana News
  • Bilaspur
  • ओवरलोडिंग और अवैध खनन को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम का फूंका पुतला
--Advertisement--

ओवरलोडिंग और अवैध खनन को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, सीएम का फूंका पुतला

15 जगहों पर नाके लगने के बावजूद भी ओवरलोडिंग व अवैध खनन नहीं रुक रहा है। यह आरोप सोमवार को कांग्रेसियों ने लगाया।...

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 02:10 AM IST
15 जगहों पर नाके लगने के बावजूद भी ओवरलोडिंग व अवैध खनन नहीं रुक रहा है। यह आरोप सोमवार को कांग्रेसियों ने लगाया। कांग्रेसियों ने इसके विरोध में लघु सचिवालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेसियों ने सीएम का पुतला भी फूंका। इस दौरान ज्ञापन देने पहुंचे कांग्रेसियों से एसडीएम व तहसीलदार को ज्ञापन देने से मना कर दिया और वह डीसी को ही मांगपत्र देने पर अड़ गए। बाद में डीसी रोहतास खरब ही ज्ञापन लेने पहुंचे।

डीसी ने आश्वासन दिया कि ओवरलोडिंग को लेकर प्रशासन गंभीर है। जल्द ही ओर नाके भी बढ़ाए जाएंगे। कांग्रेसी नेता ब्रजपाल छप्पर के नेतृत्व में काफी संख्या में लोग ओवरलोडिंग व अवैध खनन को लेकर लघु सचिवालय में पहुंचे। इस दौरान ब्रजपाल छप्पर ने कहा कि बिलासपुर-रणजीतपुर, खानुवाला से मद्दीपुर, नगला मार्ग, रणजीत पुर से साढौरा, बिलासपुर से थाना छप्पर सहित लिंक मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इनकी वजह ओवरलोड है। इससे जहां नई और रिपेयर के नाम पर सरकार को खर्च करना पड़ेगा, वहीं बेस कीमती जाने भी जा रही हैं। नए साल के 15 दिनों में दर्जनों जान जा चुकी हैं। बावजूद इसके प्रशासन इसके बेपरवाह बना हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों की भी मिलीभगत है।

यहां तक कि कुछ पुलिसकर्मियों के खुद के डंपर खनन जोन में लगे हुए हैं। इस दौरान बिना एनओसी के चल रहे स्टोर क्रशर को लेकर भी प्रशासन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि साढौरा के घाड़ क्षेत्र में अवैध खनन जोरों पर है। ओवरलोड से इलाके की जनता परेशान है। रणजीतपुर व नगली, मद्दीपुर में 90 प्रतिशत स्टोन क्रेशर बिना एनओसी के चल रहे हैं। इस मौके पर प्रदीप बिंद्रा, जसबीर पिंजौरा, भीखूराम, नरेश राणा, निसार खान, भूपेंद्र तुंबी, जसविन्द्र सिंह, प्रिंस सैनी, शमशेर सिंह, गुरविंद्र सिंह, अवतार सिंह, हाजी मोलदीन, डॉ. अबल हसन, जाहिद खान, रमजान, रामकुमार जोगीवाडा, रामप्रकाश, अली हसन, शमशेर गुर्जर, गुलाम दीन, राकेश कुमार, राजू सैनी, महिंद्र सैनी, गुरमीत सिंह, इकबाल, धर्मपाल खेड़ा, असलम खेड़ा, हाकम अली, कुलबीर सिंह, सुभाष बंटी मौजूद रहे।

जिला प्रशासन पर लगाए मिलीभगत के आरोप

यमुनानगर | सीएम मनोहर लाल का पुतला जलाते कांग्रेसी कार्यकर्ता।