Hindi News »Haryana »Bilaspur» संत रविदास ने दिखाया समाज को प्रकाश का रास्ता, भाईचारे की अलख जगाई : पंवार

संत रविदास ने दिखाया समाज को प्रकाश का रास्ता, भाईचारे की अलख जगाई : पंवार

प्रदेशसाधु-संतोंकी धरा है। जिनके वचनों से पूरे विश्व का कल्याण हुआ है। गुरु रविदास जी महाराज ने समाज को प्रकाश का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 08, 2018, 02:10 AM IST

प्रदेशसाधु-संतोंकी धरा है। जिनके वचनों से पूरे विश्व का कल्याण हुआ है। गुरु रविदास जी महाराज ने समाज को प्रकाश का नया मार्ग दिखाया। समाज में सबसे पहले समाजवाद और समानता की स्थापना की। उक्त विचार कपालमोचन स्थित गुरु रविदास मंदिर डेरा बाबा लाल दास में आयोजित धार्मिक के दौरान प्रदेश के के परिवहन आवास एवं सुधार गृहमंत्री कृष्ण पंवार ने व्यक्त किए। रादौर विधायक श्याम सिंह राणा ने अध्यक्षता की।

उन्होंने कहा कि आपस में प्रेम सहयोग भावना से जीवन व्यतीत करते हुए जरूरतमंद की सेवा करना ही गुरू की सच्ची भक्ति है। गुरु रविदास ने छुआछूत के विरुद्ध आवाज उठाई थी और समाज में समानता आपसी भाईचारे की अलख जगाई। उन्होंने कहा कि डाॅक्टर भीम राव अंबेडकर ने शिक्षित बनो, संगठित बनो और संघर्ष करो का नारा दिया था। मंत्री पंवार ने कहा कि हरियाणा के अस्तित्व में आने के बाद आज तक किसी भी पार्टी ने गुरुओं, संत-महात्माओं की जयंती राज्य स्तर पर नहीं मनाई। प्रदेश केंद्र की भाजपा सरकार ने डॉक्टर अंबेडकर के नाम से यूनिवर्सिटी आवास योजना शुरू करने की जा रही है। उन्होंने लोगों को 28 जनवरी को कैथल में गुरु रविदास जी महाराज के 641वें जन्मदिवस पर होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का न्यौता दिया। मंदिर के महंत निर्मल दास ने कहा कि गुरु रविदास के बताए मार्ग पर चल कर ही बुराइयों को समाप्त किया जा सकता है। डेरा गुरु रविदास सभा की ओर से मंत्री जी को स्मृति चिह्न शाल भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में रादौर विधायक श्याम सिंह राणा, यमुनानगर विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, भाजपा नेता दाताराम, अश्वनि मंगला, जिप चेयरपर्सन रेणू बाला, डीएसपी रणधीर सिंह, एसएचओ ओमप्रकाश राणा, रिषीपाल, महिंद्र खदरी,जगदीश महरामपुर सोम प्रकाश, कर्मचंद रटौली, अमरनाथ ज्ञासड़ा ,महेंद्र नागरा, इंद्रराज, लक्ष्मी चंद, रमेश कुमार समेत गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

बिलासपुर | मंत्रीपंवार को रविदास सभा की ओर से सम्मानित करते हुए।

बिलासपुर | गुरु रविदास मंदिर में धार्मिक आयोजन में उपस्थित जनसमूह।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: snt rvidaas ne dikhaayaa smaaj ko prkash ka raastaa, bhaaeechaare ki alkh jgaaaee : pnvaar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×