Hindi News »Haryana »Bilaspur» शीघ्र बन कर तैयार होगा लोहगढ़ साहिब किलानुमा गुरुघर : बलदेव

शीघ्र बन कर तैयार होगा लोहगढ़ साहिब किलानुमा गुरुघर : बलदेव

बिलासपुर | लोहगढ़ साहब में कारसेवा के लिए पहुंची सिख साध संगत। भास्कर न्यूज | बिलासपुर सिख धर्म की पहली राजधानी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 09, 2018, 02:15 AM IST

शीघ्र बन कर तैयार होगा लोहगढ़ साहिब किलानुमा गुरुघर : बलदेव
बिलासपुर | लोहगढ़ साहब में कारसेवा के लिए पहुंची सिख साध संगत।

भास्कर न्यूज | बिलासपुर

सिख धर्म की पहली राजधानी लोहगढ़ के विकास में एसजीपीसी व प्रदेश सरकार जी जान से जुटी हुई है। एसजीपीसी की ओर से यहां भव्य किलानुमा गुरुघर का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही लोहगढ़ ट्रस्ट की ओर से भी निर्माण कार्य जारी है। यहां बन रहे गुरु घर में कार सेवा करने बड़ी संख्या में संगत पहुंची।

एसजीपीसी की ओर से बनाए जा रहे गुरुघर की कार सेवा बाबा सुक्खा सिंह दिल्ली वालों की ओर से किया जा रहा है। वीरवार को गुरुघर का लेंटर डाला गया। एसजीपीसी के पूर्व मीत प्रधान बलदेव सिंह कायमपुर ने कहा कि सिख कौम के महान जरनैल बाबा बंदा सिंह बहादुर की याद में किला लोहगढ़ साहब में गुरुघर का निर्माण चल रहा है। उन्होंने बताया कि यहां बाबा बंदा सिंह बहादुर की यादों को संजोने के लिए भव्य संग्रहालय बनाया जाएगा। जिसकी सेवा कार सेवा का कार्य बाबा बचन सिंह, बाबा सुक्खा सिंह की संगत कर रही है। उन्होंने बताया कि लोहगढ़ में शीघ्र ही महान गुरमत समागम का आयोजन भी किया जाएगा। एसजीपीसी सदस्य बीबी मनजीत कौर गधौला ने बताया कि इसी स्थान से बाबा बंदा सिंह बहादुर ने गुरु नानक देव जी के नाम से सिक्का जारी किया था। मौके पर बाबा लाड़ी, परमिंद्र सिंह, जसवंत सिंह मंधार, अमरजीत सिंह, जरनैल सिंह, बलविंद्र सिंह, नरेंद्र सिंह, गुरदीप सिंह, सुरिंद्र सिंह, अमरजीत सिंह मंगी, स्वर्ण सिंह, लाल सिंह व अन्य सिख संगत उपस्थित रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: शीघ्र बन कर तैयार होगा लोहगढ़ साहिब किलानुमा गुरुघर : बलदेव
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×