Hindi News »Haryana »Bilaspur» इंसान परमेश्वर को पहचानने का प्रयास करे: हरमिंद्र सिंह

इंसान परमेश्वर को पहचानने का प्रयास करे: हरमिंद्र सिंह

छछरौली-बिलासपुर मार्ग स्थित संत निरंकारी भवन में सोमवार को विशाल संत समागम का आयोजन किया गया। उपासक हरमिंद्र...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 06, 2018, 02:20 AM IST

छछरौली-बिलासपुर मार्ग स्थित संत निरंकारी भवन में सोमवार को विशाल संत समागम का आयोजन किया गया। उपासक हरमिंद्र सिंह भाटिया मुख्यातिथि रहे। उन्होंने कहा कि इंसान का फर्ज इस परब्रह्म परमेश्वर को जानना व पहचानना है। हम अज्ञानता वश ईश्वर को भूल कर खुद को सर्वोपरि मानने लगते हैं। जो हमारे विनाश का कारण बनता है। सच्ची मानवता इसी में है कि हर इंसान दूसरे से प्रेम करे।

आपसी सद्भाव व प्रेम से इस धरा पर ही स्वर्ग बनाया जा सकता है। इंसान ने सबको एक समान बनाया है। यहां ऊंच नीच व छोटे बड़े का भेद करना अज्ञानता है। समाज को चलाने के लिए समता का भाव जरूरी है। समता में ही विकास है। इंसान का सपना अपना व दूसरों का विकास होना चाहिए। स्वार्थ भाव का परित्याग कर परमार्थ भाव को अपना चाहिए। यही इस परमपिता की सच्ची भक्ति व अराधना है। समागम में क्षेत्र के अनेक महापुरुषों ने भाग लिया। मुखी अनिल झांब व जोनल इंचार्ज टेकचंद ने अतिथिगण का स्वागत किया। समागम में निर्मल सिंह, कल्याण दास, नितिन, मदन, बलदेव, गौरव झंब, गुलशन आदि ने विशेष सहयोग किया।

बिलासपुर | संत समागम में पहुंचे उपासक हरमिंद्र सिंह का स्वागत करते आयोजक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×