• Home
  • Haryana News
  • Bilaspur
  • हमलावरों ने की अनाउंसमेंट-कोई बीच में न आए, फिर किया पूर्व सरपंच पर हमला
--Advertisement--

हमलावरों ने की अनाउंसमेंट-कोई बीच में न आए, फिर किया पूर्व सरपंच पर हमला

ककड़ौनी गांव में रंजिश के चलते पूर्व सरपंच ऋषिपाल समेत एक अन्य व्यक्ति के घर पर ब्लॉक समिति सदस्य ने अपने साथियों...

Danik Bhaskar | Mar 22, 2018, 02:20 AM IST
ककड़ौनी गांव में रंजिश के चलते पूर्व सरपंच ऋषिपाल समेत एक अन्य व्यक्ति के घर पर ब्लॉक समिति सदस्य ने अपने साथियों के साथ मिलकर जानलेवा हमला किया। गंभीर रूप से घायल पूर्व सरपंच को चंडीगढ़ रेफर किया गया है। हमलावर गांव के ही बताए जा रहे हैं। हमले से पहले आरोपियों ने पूरे गांव में कार पर लाउडस्पीकर लगाकर अनाउंसमेंट की कि कोई बीच में आने की गलती न करे। पुलिस ने आठ लोगों को नामजद कर कार्रवाई शुरू की है। फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। बता दें कि मंगलवार देर रात हमलावरों ने गांव के महिंद्र व उसकी प|ी मित्तो के घर पर पथराव किया। आरोप है कि हमलावरों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की व महिलाओं से हाथापाई की। हमले में महिंद्र व उसकी प|ी मित्तो दोनों घायल हो गए। महिलाओं की चीख पुकार सुन हमलावर भाग निकले।

फिर पूर्व सरपंच को बनाया निशाना: महिंद्र के घर तोड़फोड़ करने के बाद हमलावरों ने पूर्व सरपंच ऋषिपाल पर तेजधार हथियारों से हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। पुलिस ने घायल ऋषिपाल व उसकी प|ी माया को ट्रामा सेंटर यमुनानगर पहुंचाया। जहां से ऋषिपाल की गंभीर हालत के चलते उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। पुलिस ने घायल माया देवी के बयान पर ब्लॉक समिति सदस्य आशु, सुनील, रवि, रामपाल व चार अन्य के खिलाफ भादसं की धारा 323, 148, 149, 506, 452 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

बिलासपुर। हमले में घायल पूर्व सरपंच ऋषिपाल ।

आरोप-विधायक बलवंत के कार्यक्रम में बनाई प्लानिंग

घायल मित्तो व महिंद्र का कहना है कि उन पर हमले की योजना सुबह गांव में हुए विधायक बलवंत सिंह के कार्यक्रम में ही बन गई थी। उन्हें हमले की भनक थी। वे पुलिस में शिकायत करने जाने ही वाले थे कि इसी बीच आशू ने अपने अन्य साथियों के साथ उनपर हमला बोल दिया। आरोप है कि हमलावर लाठी, डंडों व तलवारों से लैस थे।

बेटी की शादी का सारा सामान तोड़ दिया: मित्तो देवी

मित्तो देवी का कहना है कि उसकी पांच बेटियां है। अप्रैल में उसकी बेटी की शादी है। घर में शादी का सामान घर में रखा हुआ था। उसका आरोप है कि हमलावरों ने उन पर ईंट-पत्थरों से हमला किया। घर में घुस कर उनकी बेटियों के साथ हाथापाई की। हमलावरों ने घर में रखा शादी का सारा सामान तोड़ डाला।