Hindi News »Haryana »Bilaspur» शहजमा खान का सटिर्फिकेट लगा सरपंच बनी सुमन सस्पेंड

शहजमा खान का सटिर्फिकेट लगा सरपंच बनी सुमन सस्पेंड

फर्जी सर्टिफिकेट देकर चुनाव लड़ने के मामले में सलेमपुर बांगर की सरपंच सुमन रानी फंस गई है। गांव के ही संदीप कुमार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 02:20 AM IST

फर्जी सर्टिफिकेट देकर चुनाव लड़ने के मामले में सलेमपुर बांगर की सरपंच सुमन रानी फंस गई है। गांव के ही संदीप कुमार ने इस संबंध में शिकायत की थी। जांच रिपोर्ट के आधार पर डीसी विजय कुमार ने सुमन को निलंबित करते हुए बहुमत वाले सरपंच को चार्ज देने के आदेश दिए हैं। बिलासपुर के एसडीएम नियमित जांच करेंगे। सरपंच प्रतिनिधि जसबीर ने कहा कि इस फैसले को चुनौती देंगे।

संदीप कुमार ने शिकायत दी थी कि सुमन ने नामांकन के दौरान जो स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) लगाकर अपनी शैक्षणिक योग्यता पूरी दिखाई है, वो फर्जी है। इसकी जांच जिला सांख्यिकी अधिकारी को सौंपी गई। प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर सुमन रानी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया। जिस पर उन्होंने दस्तावेज जांच अधिकारी को दे दिए।

इस पर डीईओ कार्यालय से टिप्पणी ली गई। जांच में पता चला कि सुमन ने जो टीसी क्रमांक 203 दिखाया है। उस पर स्कूल रिकॉर्ड में शहजमा खान पुत्री शमशाद खान खालापार मुजफ्फरनगर का नाम अंकित है। इसके बाद जांच अधिकारी की ओर से सुनाई के लिए सुनवाई के लिए अलग-अलग समय पर पांच बार उपस्थित होने के आदेश दिए। लेकिन 18 जनवरी 2018 तक वह उपस्थित नहीं हुए। प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर सुमन रानी को दोषी माना गया और आरोप सही पाए गए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×