Hindi News »Haryana »Bilaspur» एसपी ने किया रादौर थाने का निरीक्षण ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश

एसपी ने किया रादौर थाने का निरीक्षण ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश

यमुनानगर| एसपी राजेश कालिया ने मंगलवार को थाना रादौर का दौरा किया। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर का...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 02:20 AM IST

एसपी ने किया रादौर थाने का निरीक्षण ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश
यमुनानगर| एसपी राजेश कालिया ने मंगलवार को थाना रादौर का दौरा किया। इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने थाना परिसर का गहनता से निरीक्षण किया। वहीं थाने का रिकॉर्ड जांचा। उन्होंने पुलिस कर्मचारियों की बैठक लेकर क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश दिए। जिला पुलिस अधीक्षक ने कर्मचारियों को ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसके अलावा क्षेत्र में नशीले पदार्थ बेचने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए गए। थाना रादौर प्रभारी सतपाल सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने उनकी बैठक लेकर थाने के कार्यों की जांच की।

विधायक राणा का बुबका में भी विरोध

रादौर | किसानों द्वारा हल्का विधायक श्याम सिंह राणा का मंगलवार को गांव बुबका में पहुंचने पर ग्रामीणों ने विरोध किया गया। भाकियू ब्लॉक प्रधान कर्ण बुबक के नेतृत्व में किसानों ने झूठे मुकदमें बनवाने व लाठीचार्ज कर ट्रैक्टर-ट्रॉली छीनने के विधायक पर आरोप लगाए। वहीं किसानों के सामने विधायक ने सफाई दी कि कि वे पूरी तरह से किसानों के साथ हैं और किसानों की आवाज को सरकार तक पहुंचाएंगे , लेकिन किसानों ने विधायक की एक नहीं सुनी। वे अनदेखी का आरोप लगाकर लगातार नारेबाजी करते रहे। इस अवसर पर ब्लॉक प्रधान कर्ण ने कहा कि 22 फरवरी को सरकार ने किसानों पर लाठीचार्ज करवाकर उन पर मुकदमें बनवाए थे। विधायक ने किसानों की इस दौरान कोई सुध नहीं ली। विधायक धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों से एक सप्ताह तक मिलने तक नहीं आए। उल्लेखनीय है कि अब तक विधायक रादौर का गांव मंसुरपुर, अमलोहा, सिलीकलां, धानुपुरा, बुबका में पहुंचने पर किसानों ने जोरदार विरोध किया है।

बाला जी जयंती पर निकाली प्रभातफेरी

यमुनानगर| बाला जी संर्कीतन मंडल सरोजनी कॉलोनी की ओर से 31 मार्च को श्री हनुमान जयंती मनाई जाएगी। जयंती पर सरोजनी कॉलोनी स्थित श्री हनुमान मंदिर में सुबह के समय अमृतवाणी और गीता पाठ ज्ञानाचंद महाराजा के श्रीमुख से होंगे। शाम छह से नौ बजे तक भव्य भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। मंडल के चेयरमैन गुलशन चावला और प्रधान संजीव गुलाटी ने बताया कि हनुमान जयंती से पहले प्रभातफेरी निकाली जा रही है। सुबह के समय सरोजनी कॉलोनी और हरबंसपुरा में प्रभातफेरी निकाली गई। इस दौरान पूरा एरिया श्री हनुमान जी के जयकारों से गुंज उठा। मौके पर कुलदीप वर्मा, विजय गुप्ता, मुकेश गुलाटी, अमृत, सतीश कुमार, नीरज कालड़ा, सतपाल सिंह, राजू रंगरसिया समेत अन्य मौजूद रहे।

हेल्थ मेले में टीकाकरण व महिला हेल्प लाइन नंबर की जानकारी दी

रादौर | आंगनबाड़ी केंद्र फतेहगढ़ में मंगलवार को एसएमएस की ओर से हेल्थ मेले का आयोजन करवाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एएनएम शिल्पा रानी ने की। आंगनाबाड़ी वर्कर कमलेश रानी व एसएमएस की प्रधान मीना देवी ने भ्रूण हत्या, टीकाकरण, महिला हेल्प लाइन नंबर, किशोरियों को जागरूक करने व स्वच्छ जल का इस्तेमाल करने के बारे में जानकारी दी। एएनएम शिल्पारानी ने कहा कि स्वच्छ जल के अभाव में खसरा, बीसीजी, पेंटावेलंट, पोलियो व टेटनस जैसी बीमारियां हो सकती हैं। इस अवसर पर कमलेश रानी, एसएमएस प्रधान मीना देवी, नीलम देवी उपप्रधान, मनजीत, सुनीता, पूनम, अनीता देवी, कमलेश, उर्मिला, जसवंत कौर, सुमन आदि उपस्थित रहीं।

स्कूल का नया सत्र हवन के साथ शुरू

बिलासपुर | जानकी जी ग्लोबल पब्लिक स्कूल मारवा कलां के नए सत्र का शुभारंभ हवन यज्ञ के साथ किया गया। चेयरमैन मदन मोहन गर्ग, सचिव प्रवीण गर्ग व प्रिंसिपल अंजू गोस्वामी ने स्टाफ सदस्यों के साथ हवन में आहुतियां डाली। प्रिंसिपल ने बताया कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के साथ ही नए सत्र की शुरुआत कर दी गई है। चेयरमैन मदन मोहन ने कहा कि भगवान से आशीर्वाद लेकर शुरू किया गया कार्य सुखदायी होता है।

सरपंच व ग्राम सचिव सीएम से मुलाकात कर मांगें रखेंगे

खिजराबाद | ब्लाॅक खिजराबाद के सरपंच व ग्राम सचिव बुधवार को मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे । सरपंच जहां पंचायतों के कामकाज को आॉनलाइन किए जाने के आदेश को वापस लेने की अपील करेंगे तो वहीं ग्राम सचिव पटवारी के समान वेतन दिए जाने व वाहन भत्ता बढ़ाने की मांगों को सीएम के सामने रखेंगे। मंगलवार को ब्लाॅक के सरपंचों व ग्राम सचिवों की बैठक भूड़कलां विश्राम गृह में हुई। टिब्बीराइयां के सरपंच सत प्रकाश ने बताया कि पंचायतों के कामकाज को आॅनलाइन किए जाने से विकास कार्यो में बाधा आ रही है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि हरियाणा पंचायती राज एक्ट को पूरी तरह से लागू किया जाए। ग्राम सचिव एसोसिएशन के जिला प्रधान बलबीर सिंह ने मांग करते हुए कहा कि ग्राम सचिव का वेतनमान पटवारी के बराबर किया जाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: एसपी ने किया रादौर थाने का निरीक्षण ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई के निर्देश
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×