Hindi News »Haryana »Bilaspur» सुगम शिक्षा योजना : सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी मिलेगा रि-इंप्लाइमेंट का मौका

सुगम शिक्षा योजना : सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी मिलेगा रि-इंप्लाइमेंट का मौका

बिलासपुर| शिक्षा निदेशालय से मिलकर जारी कराया बजट। भास्कर न्यूज | बिलासपुर हरियाणा शिक्षा विभाग अन्य राज्यों...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 28, 2018, 02:20 AM IST

बिलासपुर| शिक्षा निदेशालय से मिलकर जारी कराया बजट।

भास्कर न्यूज | बिलासपुर

हरियाणा शिक्षा विभाग अन्य राज्यों के शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हुए प्रदेश के शिक्षकों को भी सुगम शिक्षा स्कीम के तहत स्कूलों में रि-एप्लाइमेंट देने पर विचार कर रहा है। इसके लिए सेवा निवृत्त शिक्षकों को विभाग के पोर्टल पर अप्लाई करना होगा। विभाग में पहले से ही सेवानिवृत्त शिक्षक स्कूलों में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

हाल ही में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से लिए गए निर्णय में प्रदेश के ऐसे सभी शिक्षकों को भी रिइंगेज किया जाएगा जो अन्य राज्यों के शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं। ऐसे शिक्षकों का हिंदी विषय में पारंगत होना अनिवार्य है। शिक्षक 31 मार्च को रिलीव हो जाएंगे। वर्कलोड होने पर उन्हें नए सत्र में फिर रिज्वाइन कराया जाएगा। हालांकि प्रदेश शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों को पॉलिसी के तहत पांच प्रतिशत अतिरिक्त वेटेज दिया जाएगा।

नहीं मिला अक्टूबर से मानदेय

जिले के सरकारी स्कूलों में रिइंगेज हुए टीजीटी शिक्षकों को अक्टूबर महीने से मानदेय नहीं मिला है। इस संबंध में हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ के एक शिष्टमंडल मंगलवार को शिक्षा निदेशालय में असिस्टेंट डायरेक्टर कुलदीप मेहता ने मिला। संघ के प्रदेश प्रधान प्रदीप सरीन ने बताया कि रि-एंप्लाइड शिक्षकों को बजट जारी न होने के चलते पांच महीने से मानदेय नहीं मिला है। इस पर डायरेक्टर ने यमुनानगर जिले के लिए 40 लाख रुपए का बजट जारी कर दिया है। शिष्टमंडल में दलबीर सिंह मलिक, सत्यनारायण, साहब सिंह, जगदीप वालिया, रविंद्र राणा व हरपाल सिंह बैंस शामिल रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×