Hindi News »Haryana »Bilaspur» सरस्वती महोत्सव के लिए कड़ी सुरक्षा, सात जगह लगाए गए नाके, गड़करी व मनोहर लाल के लिए बनाए गए हैलीपेड

सरस्वती महोत्सव के लिए कड़ी सुरक्षा, सात जगह लगाए गए नाके, गड़करी व मनोहर लाल के लिए बनाए गए हैलीपेड

आदिबद्री से वीरवार को अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव यात्रा को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया जाएगा। जिले के भाजपा...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 18, 2018, 03:10 AM IST

आदिबद्री से वीरवार को अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव यात्रा को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया जाएगा। जिले के भाजपा नेता व प्रशासनिक अधिकारी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जी जान से जुटे हैं। विधायक बलवंत सिंह ने रणजीतपुर में कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर इलाके के विकास के लिए करोड़ों रुपए की सौगात लेकर आ रहे हैं। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की। मंडल प्रधान विपिन सिंगला, ब्लॉक समिति चेयरमैन महीपाल संधाए ने भी लोगों को कार्यक्रम में पहुंचने का न्यौता दिया।

सुरक्षा के पूरे इंतजाम: डीएसपी

डीएसपी रणधीर सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से काठगढ़ से रामपुर जाने वाले मार्ग पर सोमनदी के निकट दो हेलीपैड बनाए गए हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर व केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी हैलीकाप्टर से आएंगे। इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। रणजीतपुर से आदिबद्री तक सड़़क पर सात जगह पुलिस नाके लगाए गए हैं। पार्किंग की समुचित व्यवस्था की गई है। एसडीएम बिलासपुर नवीन आहूजा ने बताया कि सीएम मनोहर लाल खट्टर व अन्य नेतागण आदिबद्री स्थित सरस्वती सरोवर पर होने वाले हवन यज्ञ में पूर्णाहूति डालने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सरस्वती उद्गम स्थल से सरस्वती महोत्सव यात्रा को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे।

बिलासपुर| विधायक बलवंत सिंह ने सीएम कार्यक्रम में आने का न्यौता दिया ।

सरस्वती महोत्सव आज सेःनितिन गड़करी समेत हरियाणा व हिमाचल के वीवीआईपी शामिल होंगे

यमुनानगर| हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड की ओर से वीरवार को आदिबद्री में अंतर्राष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव होगा। जिसमें भारत सरकार के जल संसाधन, गंगा जीर्णोद्धार और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएम मनोहर लाल करेंगे। इसके साथ ही आदिबद्री से पेहवा तक सरस्वती यात्रा का भी शुभारंभ होगा। डीसी रोहतास खरब ने बताया कि सरस्वती महोत्सव के कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के तौर पर स्पीकर कंवरपाल गुर्जर, हिमाचल के स्पीकर राजीव बिंदल, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह, शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्णदेव काम्बोज, श्रम एवं रोजगार मंत्री नायब सिंह सैनी व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार शामिल होंगे।

सरस्वती महोत्सव के विरोध में दादूपुर हैड से आज किसान करेंगे यात्रा का आगाज, आम आदमी पार्टी ने भी प्रेसवार्ता में सीएम गो बैक का नारा बुलंद करने की दी चेतावनी

यमुनानगर | सरस्वती महोत्सव के विरोध में किसानों के साथ-साथ अब आम आदमी पार्टी भी आ गई है। किसान वीरवार को दादूपुर हैड से सरकार के खिलाफ यात्रा का आगाज करेंगे, तो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महोत्सव के विरोध को लेकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। दादूपुर नलवी नहर संघर्ष समिति के अर्जुन सुढैल, राजेश दहिया व कश्मीर ढिल्लो ने कहा कि सरकार एक तरफ सरस्वती नदी को पुनजीर्वित करने के लिए महोत्सव मना रही है। दूसरी ओर दादूपुर नलवी नहर को बंद किया जा रहा है। यह भेदभाव है और किसानों के साथ धोखा है। यह यात्रा दादूपुर हेड से शुरू होकर खारवन, तिकोना मोड से नहर के रास्ते होते हुए निकलेगी। अम्बाला लोकसभा प्रभारी अमरपाल आर्य ने कहा कि चार साल बीत चुके हैं, लेकिन आदिबद्री एरिया के लिए कुछ नहीं किया गया। सरकार की इस झूठी राजनीति के विरोधम में आम आदमी पार्टी गो बैक का नारा बुलंद करेगी। इस मौके पर प्रिया, निर्मल कश्यप, राजाराम सढौरा, अजय शर्मा, संजीव गुप्ता, योगेश सेठी, पवन सहोता मौजूद रहे।

यमुनानगर| प्रेस को सम्बोधित करते अम्बाला लोकसभा प्रभारी अमरपाल आर्य ।

यमुनानगर | आदिबद्री में सरस्वती महोत्सव को लेकर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: srsvti mhotsv ke liye kdi surksaa, saat jgah lgaaae gae naake, gadkari v mnohar laal ke liye banae gae hailiped
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×