Hindi News »Haryana »Bilaspur» हसला के विरोध पर बोर्ड ने बदला शेड्यूल, अब 26 से होगी मार्किंग

हसला के विरोध पर बोर्ड ने बदला शेड्यूल, अब 26 से होगी मार्किंग

बिलासपुर | हसला के बोर्ड मार्किंग के विरोध के बाद बोर्ड प्रशासन ने यूटर्न ले लिया। मार्किंग के शेड्यूल में बदलाव...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 21, 2018, 03:15 AM IST

बिलासपुर | हसला के बोर्ड मार्किंग के विरोध के बाद बोर्ड प्रशासन ने यूटर्न ले लिया। मार्किंग के शेड्यूल में बदलाव के अलावा अन्य मांगों को भी स्वीकार कर लिया गया है। अब मार्किंग सेंटर पर शिक्षकों के पांच बजे तक की अनिवार्यता भी समाप्त कर दी गई है।

हसला के जिला प्रधान परमजीत सिंह संधु ने बताया कि बोर्ड ने अपने मार्किंग शेड्युल में बदलाव कर दिया है। अधिकतर विषयों की मार्किंग 26 मार्च से शुरू होगी। उन्होंने बताया कि दसवीं की हिंदी व बारहवीं की मार्किंग का कार्य शुरू कर दिया गया है। बोर्ड ने उन केंद्र अधीक्षकों के खिलाफ कार्रवाई न करने का आश्वासन दिलाया है जिनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए है। इसके अलावा उनके केस भी बोर्ड की ओर से लड़े जाएंगे। जूनियर सीनियर की ड्यूटी ठीक कर दोबारा ड्यूटी चार्ट जारी कर दिया गया है। जिससे प्राध्यापकों में पनप रहा रोष कम हो गया है। उन्होंने बताया कि मार्किंग का समय सुबह नौ से शाम पांच बजे तक का रखा गया है। लेकिन यदि किसी शिक्षक का कार्य तीन बजे तक समाप्त हो जाए तो वह सेटर छोड़ सकता है। बोर्ड ने यह भी आश्वासन दिलाया कि भविष्य में बोर्ड ड्यूटी की सूचना कम से कम तीन दिन एडवांस में दी जाएगी। महिलाओं की ड्यूटी ब्लॉक के स्कूलों में ही लगेगी। इसके अलावा गेस्ट प्राध्यापकों को भी सब एग्जामिनर नियुक्त किया जा सकेगा। बोर्ड चेयरमैन डॉक्टर जगबीर सिंह मलिक ने मिलने वाले प्रतिनिधि मंडल में सुधीर, राजपाल पहल, डॉक्टर बलविंद्र, रमेश मेहरा व राजेश कुमार शामिल रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: हसला के विरोध पर बोर्ड ने बदला शेड्यूल, अब 26 से होगी मार्किंग
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×