Hindi News »Haryana »Bilaspur» स्क्रीनिंग प्लांट का मलबा सड़क तक फैला प्रशासन मौन, लोगों को हाे रही परेशानी

स्क्रीनिंग प्लांट का मलबा सड़क तक फैला प्रशासन मौन, लोगों को हाे रही परेशानी

रणजीतपुरक्षेत्रमें दर्जन भर स्क्रीनिंग प्लाट मानदंडों के अनुरूप नही चल रहे है। इससे लोगों को परेशानी हो रह है तो...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 05, 2018, 03:20 AM IST

रणजीतपुरक्षेत्रमें दर्जन भर स्क्रीनिंग प्लाट मानदंडों के अनुरूप नही चल रहे है। इससे लोगों को परेशानी हो रह है तो वहीं प्रशासनिक अधिकारी सब कुछ जानते हुए भी अनजान बन रहे हैं। भट्टुवाला गांव के पूर्व सरपंच रणसिंह भगवानपुर के पूर्व सरपंच कुलवंत वर्मा ने सीएम विंडो पर शिकायत देकर इन प्लाटों की पंचायती जमीन पर हो रहे अवैध खनन की जांच की गुहार लगा चुके हैं।

आरोप है कि राजनीतिक पहुंच के कारण इन संचालकों के खिलाफ कार्रवाई तो दूर जांच भी नहीं की गई। जिप सदस्य मामचंद गुर्जर, घाड़ विकास समिति अध्यक्ष सुलतान सिंह काठगढ़, मनीष, रवींद्र आदि का कहना है कि प्लांट चलाने के लिए एनओसी तो ली जाती है, लेकिन शर्तों का पालन नहीं किया जाता। नियमानुसार प्लांट मेन सड़क से आधा किलोमीटर दूर स्थित होना चाहिए। लेकिन इन प्लांट संचालकों ने रेत गटका सड़क के किनारे तक फैला रखा है। जिससे आवाजाही में परेशानी रही है। आबादी से सटे होने के कारण लोगों को ध्वनि वायु प्रदुषण की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है।

मेन रोड पर बैठे रॉयलटी वाले

खननठेकेदार ने रॉयलटी कलेक्शन के लिए अपने कारिंदे मेन सड़क किनारे पर बिठा रखे हैं। इसलिए सड़क किनारे भारी वाहनों की कतारे लग जाती है। वहीं घंटों वाहन खड़े रहने से जाम की स्थिति बन जाती है। हालांकि इसके खिलाफ क्षेत्रवासी कईं बार प्रदर्शन भी कर चुके है लेकिन उसका भी कोई असर नहीं। घाड़ क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य मामचंद भांगवाली, जिला परिषद सदस्य राजेश कटारिया, कांग्रेस नेता बृजपाल छप्पर ने अवैध रूप से चल रहे क्रशर पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं जेसीबी से हो रहे खनन पर रोक लगाने की शिकायत सीएम विंडो पर देने की बात कही है।

बिलासपुर | मेनसड़क तक फैल रहा स्क्रीनिंग प्लांट का मलबा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: skrininga plaant ka mlbaa sdek tak failaa prshaasn maun, logon ko haae rhi pareshaani
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×