Hindi News »Haryana »Bilaspur» सामाजिक उत्थान में युवा ही दे सकते है योगदान : विधायक

सामाजिक उत्थान में युवा ही दे सकते है योगदान : विधायक

हरियाणाग्रामीणविकास संस्थान नीलोखेड़ी और विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा द्वारा बीडीपीओ कार्यालय में चल रहे...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 06, 2018, 03:30 AM IST

हरियाणाग्रामीणविकास संस्थान नीलोखेड़ी और विकास एवं पंचायत विभाग हरियाणा द्वारा बीडीपीओ कार्यालय में चल रहे पांच दिवसीय खंड स्तरीय युवा स्वयंसेवक प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हो गया। समापन समारोह में विधायक बलवंत सिंह पहुंचे।

इस दौरान विधायक बलवंत सिंह ने कहा कि आज देश के युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में अग्रसर करने की आवश्यकता है, युवा शक्ति गांव में सामाजिक उत्थान एवं बदलाव में काफी योगदान दे सकती है। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति देश की उन्नति में अपना अहम योगदान दे सकती है और समाज को नए युग की ओर ले जा सकती है और उन्हें आशा है कि वे इस 5 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में बताई गई जानकारियों से स्वयं को आगे बढ़ने समाज के मार्गदर्शन का कार्य करेंगे और आम आदमी की आवाज बनकर लोगों की समस्याओं का दूर करने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर अजय चॉवरिया लखविन्द्र ने पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में साढौरा बिलासपुर खंड के 15 गांवों के लगभग 72 प्रशिक्षणार्थियों को ग्रामीण विकास की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। ग्रामीण विकास के लिए तरुण(ग्रवित)के स्टेट कोर्डिनेटर राजीव कटारिया ने प्रशिक्षणार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ाते हुए उन्हें लीडरशिप के बारे में जानकारी दी।

साढौरा | प्रशिक्षणकार्यक्रम भाग लेने वाले प्रशिक्षणार्थियों के साथ विधायक बलवंत सिंह।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: saamaajik utthaan mein yuvaa hi de sakte hai yogadaan : vidhaayk
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×