Hindi News »Haryana »Bilaspur» नेट बेकिंग से विश्व के किसी भी कोने में कर सकते हैं पैसे का लेन-देन: छाबड़ा

नेट बेकिंग से विश्व के किसी भी कोने में कर सकते हैं पैसे का लेन-देन: छाबड़ा

सर्वहरियाणाग्रामीण बैंक के सहयोग से स्टेट बैंक आफ इंडिया ने नगली गांव में लोगों को डिजिटल इंडिया की जानकारी दी।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 10, 2018, 09:30 AM IST

सर्वहरियाणाग्रामीण बैंक के सहयोग से स्टेट बैंक आफ इंडिया ने नगली गांव में लोगों को डिजिटल इंडिया की जानकारी दी। एसबीआई के वित्तीय सलाहकार मदन लाल छाबड़ा, सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के वित्तीय साक्षरता सलाहकार गुलशन शर्मा ने केशलेस लेनदेन के लिए लोगों को प्रेरित किया।

छाबड़ा ने बैंक की डिजिटल प्रक्रिया, पेपर लैस कैश लैस, नेट बैकिंग आधार लिंक के बारे जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किसी भी अनजान व्यक्ति से अपने आधार नंबर पैन नंबर की जानकारी शेयर करें। डिजिटल इंडिया के माध्यम से उपभोक्ता घर बैठे ही विश्व के किसी भी कोने में पैसे का लेन-देन सुरक्षित रूप से कर सकता है। गुलशन शर्मा ने कहा कि गांव के प्रत्येक व्यक्ति का खाता बैंक शाखा में होना आवश्यक है। इसके माध्यम से सरकार की ओर से दी जाने वाली सुविधाओं का लाभ धारक तक पहुंचना आसान है। गैस अन्य चीजों पर मिलने वाली सब्सिडी भी सीधे बैंक खाते से मिलती है। उन्होंने बैक की ऋण सुविधा के बारे में बताया कि ऋण अनुशासन के माध्यम से हम समय पर ऋण चुका कर सब्सिडी का लाभ ले सकते हैं। डेबिट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से विश्व के किसी भी बाजार से सामान खरीदा जा सकता है। इस मौके पर शाखा प्रबंधक प्रवीन गोयल, सहायक शाखा प्रबंधक मुनीष, बैंक मित्र सतनाम, नंबरदार ओम प्रकाश उपस्थित रहे।

बिलासपुर| नगलीगांव में डिजिटल इंडिया बारे जानकारी देते हुए बैंक अधिकारी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×