--Advertisement--

नेशनल गेम्स में हिमांशु ने कराटे में जीता गोल्ड

दिल्ली में हुई पांचवीं नेशनल गेम्स में हिमांशु ने अंडर-14 की कराटे स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया है। 35...

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 01:50 PM IST
दिल्ली में हुई पांचवीं नेशनल गेम्स में हिमांशु ने अंडर-14 की कराटे स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया है। 35 किलोग्राम भारवर्ग में बवाना के सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल के छात्र रोहित को पराजित किया गया है। पूर्व बैंक मैनेजर बलबीर सिंह के पोते हिमांशु के गोल्ड मेडल जीतने की खुशी में ग्राम पंचायत व भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया। बलवीर सिंह ने बताया कि उनका पोता बचपन से ही खेलों के प्रति बहुत जागरूक रहा है।

जिसके कारण उसे बिलासपुर के एक निजी स्कूल में कराटे की कोचिंग दिलवाई गई । हाल ही में उसका एडमिशन जवाहर नवोदय स्कूल गुलाबगढ़ में हुआ है। जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल करने के बाद उसे कुरुक्षेत्र में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता खेलने का मौका मिला। स्टेट लेवल पर शानदार प्रदर्शन करने की वजह से नेशनल गेम्स के लिए हिमांशु का चयन किया गया। बलवीर ने बताया कि हिमांशु दिन में लगभग 4 घंटे प्रेक्टिस करता है। इसके लिए परिवार उसकी डाइट का पूरा ख्याल रखता है। हिमांशु ने अपनी जीत का श्रेय दादा बलबीर सिंह व कोच को दिया है । अब उसका सिलेक्शन मार्च में होने वाले इंटरनेशनल गेम्स के लिए तय माना जा रहा है। इसके लिए उसने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है। सरपंच सुषमा गोयल,पूर्व सरपंच राजेश गोयल डमरू, भाजपा नेता मोहित गर्ग, अंकित गर्ग ने भी उसे शुभकामनाएं दी हैं।

छछरौली | पांचवीं नेशनल गेम्स के 35 किलो भार वर्ग में कराटे में गोल्ड मेडल जीतकर पहुंचे हिमांशु का स्वागत करती ग्राम पंचायत छछरौली।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..