Hindi News »Haryana »Bilaspur» बाढ़ बचाव के प्रस्तावित कार्यों का डीसी नहीं कर सके दौरा चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में कोई भी प्रस्ताव नहीं हुआ था स्वीकार

बाढ़ बचाव के प्रस्तावित कार्यों का डीसी नहीं कर सके दौरा चंडीगढ़ में हुई मीटिंग में कोई भी प्रस्ताव नहीं हुआ था स्वीकार

बाढ़ बचाव कार्यों के होने वाले कार्य प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से देरी से होते हैं। इस बार भी ऐसे ही हालात...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 23, 2018, 08:30 PM IST

बाढ़ बचाव कार्यों के होने वाले कार्य प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से देरी से होते हैं। इस बार भी ऐसे ही हालात बन रहे हैं। सिंचाई विभाग की ओर से प्रस्तावित कार्यों का डीसी दौरा नहीं कर सके। जिससे प्रस्तावित कार्य फाइनल नहीं हो सके।

यही कारण रहा कि चंडीगढ़ में 21 दिसंबर को हुई मीटिंग में कोई भी प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया। अब दोबारा से सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने डीसी के निर्देश पर एरिया के एसडीएम को साथ लेकर प्रस्तावित कार्यों का निरीक्षण कराया है। मंगलवार को इन प्रस्तावित कार्यों को लेकर प्रशासनिक, सिंचाई व जनप्रतिनिधियों की मीटिंग होगी। जिससे चयनित जगहों के प्रस्ताव रखे जाएंगे। हर मानसून सीजन में बाढ़ बचाव के लिए सिंचाई विभाग की ओर से कार्य कराए जाते हैं। इसके लिए प्रभावित एरिया के ग्रामीणों से प्रस्ताव लिए जाते हैं। फिर उन प्रस्तावित जगहों का दौरा किया जाता है। पहले विभाग के अफसर, फिर डीसी इन जगहों का दौरा करता है। यह सर्वे पूरा होने के बाद ही रिपोर्ट तैयार होती है और यही सर्वे रिपोर्ट अधिकारियों की ओर से आलाअधिकारियों के समक्ष मीटिंग रखी जाती है। इसके बाद ही इन प्रस्तावों पर मोहर लगती है और बाढ़ बचाव कार्यों को अनुमति मिलती है।

आज होगी मीटिंग

बाढ़ बचाव के प्रस्तावित कार्यों को लेकर मंगलवार को डीसी, स्पीकर, सांसद व विधायकों समेत विभिन्न विभागों के अफसरों की मीटिंग होगी। सिंचाई विभाग के एक्सईएन हरदेव कांबोज का कहना है कि बाढ़ बचाव कार्यों से संबंधित सभी विभागों व जनप्रतिनिधियों को इस बारे में पत्र जारी कर दिया गया है।

इस बार के यह हैं प्रस्तावित कार्य

गांव बनियावाला, कांसली, कोटडा काहन सिंह, भंगेडा, मेघुवाला, जैतपुर, अजातआश्रम, अपर चिक्कन, लोअर चिक्कन, कात्तरवाली, खिल्लोवाली, भंगेडी, मानकपुर, धलौरा रोड, अम्बाला से बिलासपुर रोड, चतंग नाला, राक्षी नाला, मुजाफ्त, संघौली, दौलतपुर, डारपुर, टिब्बीराईयां, शहजादवाला, चिंतपुर, रामपुर गेंदा, पीरवाली, रामगढ़ में बाढ़ बचाव कार्यों का प्रस्ताव फिलहाल तैयार किया गया है।

डीसी का नहीं हुआ दौरा

इस बार विभाग की ओर से प्रस्ताव तो ले लिए गए, लेकिन डीसी की ओर से इन प्रस्तावित स्थानों का दौरा नहीं किया गया। तर्क यह दिया गया था कि इस दौरान कई राज्य स्तरीय समारोह हुए। जिसमें अधिकारी व्यस्त रहे। इस वजह से इन प्रस्तावित जगहों का दौरा नहीं हो सका। अब सिंचाई विभाग के अधिकारियों को संबंधित एरिया के एसडीएम को साथ लेकर प्रस्तावित जगहों का दौरा करने के निर्देश दिए गए। जिसके बाद करीब एक माह तक अफसरों ने इन प्रस्तावित जगहों का दौरा किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: baarh bchaav ke prstaavit karyon ka disi nahi kar ske dauraa chandigarh mein huee mitinga mein koee bhi prstaav nahi huaa thaa svikar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×