Hindi News »Haryana »Bilaspur» मारवांकलां एससी चौपाल में झंडा चढ़ाने की परमिशन मिली

मारवांकलां एससी चौपाल में झंडा चढ़ाने की परमिशन मिली

मारवाकलां गांव में एससी चौपाल को लेकर तनाव बरकरार है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। देर शाम प्रशासन के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 31, 2018, 09:30 PM IST

मारवाकलां गांव में एससी चौपाल को लेकर तनाव बरकरार है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। देर शाम प्रशासन के साथ हुई ग्रामीणों की मीटिंग में गांव में दो जगह रविदास जयंती मनाने पर सहमति बनी। विवादित एससी चौपाल में केवल झंडे की रस्म अदा की जाएगी। एसडीएम बिलासपुर नवीन आहूजा, डीएसपी रणधीर सिंह, बीडीपीओ जोगेश कुमार व एसएचओ ओम प्रकाश राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि रविदास मंदिर में ही जयंती समारोह आयोजित किया जाए। जो लोग पुराने मंदिर में नहीं जाना चाहते वे एससी चौपाल के निकट स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में आयोजन कर सकते हैं। समाज के लोगों को एससी चौपाल में झंडे की रस्म अदा करने की अनुमति भी दी गई। साथ ही निर्देश दिए गए कि न तो उस स्थल पर पूजा की जाएगी, न ही कोई भंडारा या सत्संग किया जाएगा। इस पर दोनों पक्षों ने सहमति जताई।

विदित हो कि मारवा कलां गांव में पंचायती जमीन पर बनी एससी चौपाल पर गांव के दो पक्षों में तनाव है। मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण इस पर प्रशासन ने तालाबंदी कर रखी है। जिसे लेकर एक पक्ष के लोगों ने डीसी यमुनानगर को रविदास जयंती समारोह आयोजित करने के लिए स्थान की मांग की थी। मामले की पैरवी कर रहे कांग्रेस नेता सुरेश कांहडी ने पुलिस व प्रशासन को आश्वासन दिया कि गांव में शांतिपूर्ण ढंग से रविदास जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा।

बिलासपुर | मारवा कलां की एससी चौपाल में तैनात पुलिस।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×