• Hindi News
  • Haryana
  • Bilaspur
  • टीजीटी से पदोन्नति कर भरें रिक्त पड़े मिडिल हेडमास्टर्स के पद: राणा
--Advertisement--

टीजीटी से पदोन्नति कर भरें रिक्त पड़े मिडिल हेडमास्टर्स के पद: राणा

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:10 AM IST

Bilaspur News - हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ ने सरकार से मांग की है कि ग्रीष्मावकाश के दौरान स्कूलों में रिक्त पड़े हेडमास्टर्स के...

टीजीटी से पदोन्नति कर भरें रिक्त पड़े मिडिल हेडमास्टर्स के पद: राणा
हरियाणा राजकीय अध्यापक संघ ने सरकार से मांग की है कि ग्रीष्मावकाश के दौरान स्कूलों में रिक्त पड़े हेडमास्टर्स के सभी पद पदोन्नति से भरे जाएं। प्रदेश में हेडमास्टर्स के हजारों पद रिक्त पड़े हैं। जिससे स्कूलों में अनुशासन व पढ़ाई दोनों प्रभावित हो रही है। संघ के राज्य प्रवक्ता रविंद्र राणा ने कहा कि शिक्षा विभाग की लापरवाही से प्रदेश के कई स्कूल बिना हैड के चल रहे हैं।

जिन्हें सरकार पदोन्नति कर आसानी से भर सकती है। उनका कहना है कि सरकार सीएंडवी व टीजीटी से मिडिल हेड की पदोन्नति कर रिक्त पदों को भर सकती है। उन्होंने बताया कि मिडिल हेडमास्टर्स के प्रदेश में लगभग 2500 पद रिक्त हैं। इसके अलावा सैकड़ों पद हाई हेड के रिक्त हैं। मिडिल व हाई स्कूलों में हेड की पोस्ट रिक्त होने से स्कूल राम भरोसे चल रहे हैं। जिला प्रधान गुरमीत सिंह व महासचिव हरपाल सिंह बैंस ने कहा कि विभाग ने जेबीटी से टीजीटी पदोन्नति के केस मांग लिए हैं इसी के साथ टीजीटी से हेडमास्टर के केस भी मांगने चाहिए। ताकि समय रहते स्कूलों में हेड की तैनाती की जा सके। इस मौके पर ब्लाक प्रधान रमेश शर्मा, जिला उपप्रधान साहब सिंह, हरबंस शास्त्री, तलविंद्र शास्त्री, शिवकुमार, सुरेंद्र कुमार, सुनील शास्त्री, नरेश शास्त्री, गुलाब सिंह राणा, रामचंद्र शास्त्री, ठाकुरदास समेत अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

X
टीजीटी से पदोन्नति कर भरें रिक्त पड़े मिडिल हेडमास्टर्स के पद: राणा
Astrology

Recommended

Click to listen..