Hindi News »Haryana »Bilaspur» सड़क पर गड्ढा ले चुका है जान, मिट्टी डालकर कर दी ड्यूटी पूरी

सड़क पर गड्ढा ले चुका है जान, मिट्टी डालकर कर दी ड्यूटी पूरी

जगाधरी-पांवटा नेशनल हाइवे पर कलेसर नेशनल पार्क के मेन गेट के समीप सड़क पर बने गहरे गड्ढे के कारण 4 दिन पहले एक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 09, 2018, 02:15 AM IST

जगाधरी-पांवटा नेशनल हाइवे पर कलेसर नेशनल पार्क के मेन गेट के समीप सड़क पर बने गहरे गड्ढे के कारण 4 दिन पहले एक व्यक्ति की जान चली गई है। इसके बावजूद विभाग ने गहरे गड्ढे को पक्का करने की बजाए उसे मिट्टी डाल कर छोड़ दिया।

इस लापरवाही के चलते हाइवे के दोनों तरफ बर्म क्षतिग्रस्त है। सड़क कई जगह से टूट कर बिखर गई है लेकिन विभाग मरम्मत करने का भी नाम नहीं ले रहा है। पीडब्ल्यूडी की लापरवाही के कारण सड़क में बने गहरे गड्डे से बचने के लिए दुर्घटनाएं हो रही हैं। पांवटा के बदरीपुर निवासी ट्रक मैकेनिक कर्ण बाली की चार रोज पहले यहां मौत हो गई थी। हादसे में उसकी प|ी भी बुरी तरह जख्मी हुई। जानलेवा घटना के बावजूद भी विभाग की आखें नहीं खुली हैं। जंगल के बीचोंबीच बनी सड़क बहुत कम चौड़ी है। ऐसे में सड़क के बीच बने गड्ढे से बचने के लिए दुर्घटनाओं को बढ़ावा मिल रहा है। ताजेवाला चेक पोस्ट से हिमाचल सीमा लाल ढ़ांग तक दस किमी सड़क संकरी है। सड़क का न तो बर्म ही ठीक है और न ही इसकी मरम्मत की गई है। पहाड़ी मोड़ों पर लगी रेलिंग व संकेत पट् टूटे चुके हैं। सड़क के पहाड़ी मोड़ पर लगी सौर उर्जा से जलने वाली अधिकतर लाइट्स खराब हो कर जलना बंद हो गई हैं। केवल दो लाइट्स ही काम कर रही हैं। ड्राइवर कर्मजीत, मुस्तकीम ने बताया कि 4 दिन पूर्व गड्ढे से बचने के चक्कर में ही बस ड्राइवर ने बाइक को टक्कर मार दी थी। भूड़कलां के शेर खान ने बताया कि जिस बस से दुर्घटना हुई है वह उसी बस के पीछे-पीछे कार से चल रहा था। सड़क में बना गड्ढा अचानक सामने आ जाने पर ड्राइवर ने कर्ण बाली की सामने से आ रही बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। शेर खान का कहना है कि हाइवे कई जगह से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है इसकी तुरंत मरम्मत किए जाने की जरूरत है।

खिजराबाद | सडक के बीच बना गड्डा जिसे हादसे के बाद मिट्टी से भर दिया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×