Hindi News »Haryana »Bilaspur» राजकीय आदर्श संस्कृति स्कूल के छात्रों को गणित व साइंस की बारीकियां सिखाएंगे आईआईटी एक्सपर्ट

राजकीय आदर्श संस्कृति स्कूल के छात्रों को गणित व साइंस की बारीकियां सिखाएंगे आईआईटी एक्सपर्ट

राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय समर कैंप का आयोजन किया गया। शुभारंभ एसडीएम नवीन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 02, 2018, 02:15 AM IST

राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय समर कैंप का आयोजन किया गया। शुभारंभ एसडीएम नवीन आहूजा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। एसपीएसटी संस्थान की ओर से आयोजित किए जाने वाले इस समर कैंप में बच्चों को विज्ञान व गणित विषय के विशेषज्ञों द्वारा टिप्स दिए जाएंगे।

एसडीएम ने कहा कि इस तरह के सेमिनार में भाग लेने से छात्रों को पाठ्यक्रम के साथ-साथ अन्य बारीकियों से भी अवगत कराया जाएगा। सोसायटी सदस्य डॉक्टर किरण भारती ने बताया कि कैंप का मुख्य उद्देश्य बच्चों में विज्ञान विषय के प्रति रूचि पैदा करना है। कैंप में नौंवी से बारहवीं कक्षा तक के 260 स्टूडेंट्स हिस्सा ले रहे हैं।

जिन्हें देश भर की आईआईटी से आए विशेषज्ञ साइंस व मैथ की बारीकियों से रूबरू कराएंगे। डीईओ आनंद चौधरी ने मॉडल स्कूल के बेहतर परिणाम के लिए बच्चों व स्टाफ सदस्यों की सराहना की। बीईओ बिलासपुर नरेश पाल ने आयोजकों व अतिथिगण का आभार प्रकट किया। प्रिंसिपल सुमन बहमनी ने बताया कि यह समर कैंप 28 जून तक चलेगा। जिसमें आईआईटी कानपुर से रंजीत मुदीमुदुगुला, बीट्स पिलानी से राजधवनवानी व आश्य कुमार, एनआईटी कुरूक्षेत्र से काव्य, आइजर से शिवांगी जरयाल व राजस्थान की सीयू राज यूनिवर्सिटी से कार्तिकेय बच्चों को बायो, फिजिक्स, केमिस्टरी व मैथ विषय की जानकारी देंगे।

एसडीएम व डीईओ यमुनानगर ने दसवीं व बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्रों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। मौके पर उमेश खरबंदा, राजीव ग्रोवर, वीरेंद्र कुमार, पवन शर्मा, आरती गांधी, सुरेश कुमार, केपी सैनी, काजल शर्मा, विनोद कुमार, अश्वनी चौहान, प्रियंका, योगेश भट्ट व पूजा वर्मा मौजूद रहीं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×