• Home
  • Haryana News
  • Bilaspur
  • भाकियू ने सिविल अस्पताल में मरीजों को बांटा दूध, बस्तियों में सब्जियां
--Advertisement--

भाकियू ने सिविल अस्पताल में मरीजों को बांटा दूध, बस्तियों में सब्जियां

भाकियू ने सिविल अस्पताल में मरीजों को बांटा दूध, बस्तियों में सब्जियां भास्कर न्यूज | यमुनानगर/ बिलासपुर ...

Danik Bhaskar | Jun 08, 2018, 02:15 AM IST
भाकियू ने सिविल अस्पताल में मरीजों को बांटा दूध, बस्तियों में सब्जियां

भास्कर न्यूज | यमुनानगर/ बिलासपुर

भारतीय किसान महासंघ के आह्वान पर चल रहे किसान आंदोलन के सातवें दिन यूनियन के पदाधिकारियों ने सिविल अस्पतालों में जाकर मरीजों को दूध बांटा। बिलासपुर एरिया में भाकियू रतनमान गुट ने कई गांवों में ग्रामीणों को मुफ्त में सब्जियां बांटी। अब शुक्रवार को भाकियू की ओर से विधायकों को सब्जियां बांटी जाएगी।

बुधवार सुबह करीब साढ़े दस बजे भाकियू के जिला प्रधान संजू गुंदयाना व संगठन सचिव हरपाल सुढैल के नेतृत्व में किसान दूध लेकर पहुंचे। उन्होंने करीब एक क्विंटल दूध अस्पताल में मरीजों व तीमारदारों को बांटा। इस दौरान जिला प्रधान संजू गुंदयाना ने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिल रहा है। किसानों का आंदोलन चल रहा है। लेकिन सरकार की ओर से किसानों के साथ कोई बातचीत तक नहीं की गई है। जिससे किसान नेताओं में रोष बना हुआ है।

बस्तियों में जाकर बांटी सब्जियां: भारतीय किसान यूनियन रतनमान गुट की कार्यकारिणी द्वारा कई गांव में गरीब व जरूरतमंद लोगों की बस्तियों में जाकर फसल बांटी गई। जिलाध्यक्ष सुभाष गुर्जर के नेतृत्व में बिलासपुर के ब्लॉक प्रधान सुखदेव सिंह के साथ किसानों के बीच जाकर सरकार के किसान विरोधी फैसलों का जन जागरण अभियान चलाया। मौके पर जयपाल चमरोडी, सुभाष, फूल कुमार, बलदेव सिंह, सत्यवीर सिंह, प्रदीप कुमार, राजेश डांगी, कर्म सिंह, सत्येंद्र, शमशेर सिंह, बलविंद्र सिंह भी मौजूद रहे।

किसानों ने घोषणा की आज प्रदेश के भाजपा विधायकों को दूध, सब्जी व चीनी भेंटकर विरोध प्रकट करेंगे

यमुनानगर। सिविल अस्पताल में मरीजों को दूध बांटते भाकियू पदाधिकारी।

यमुनानगर। गांव-गांव जाकर लोगों को सब्जी देते भाकियू के पदाधिकारी।

किसानों ने मरीजों को मुफ्त दूध पिलाकर जताया रोष

रादौर | राष्ट्रीय किसान महासंघ के आह्वान पर देशभर के किसान अपनी मांगों को लेकर 10 दिन के लिए हड़ताल पर हैं। गुरुवार को भाकियू से जुड़े किसानों ने ब्लॉक प्रधान कर्ण बुबका के नेतृत्व में सरकारी अस्पताल में मरीजों को मुफ्त में दूध पिलाकर सरकार के प्रति रोष प्रकट किया। किसानों ने घोषणा की आज प्रदेश के भाजपा विधायकों को दूध, सब्जी व चीनी भेंटकर विरोध प्रकट करेंगे। मौके पर विक्रम, हरपाल, करनैल, संदीप, रामसिंह, निर्मल, कर्मबीर, सुरेश, होशियार, धर्मपाल, जोगेंद्र, ईश्वर, कृष्णपाल, मंदीप, बीराराम, प्रेम, संदीप, मौजूद रहे।