Hindi News »Haryana »Bilaspur» जलापूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण दूषित पानी पी रहे गांव खेड़ा के लोग

जलापूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण दूषित पानी पी रहे गांव खेड़ा के लोग

हैबतपुर खेड़ा गांव में जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग की उपेक्षा के चलते ग्रामीणों को दूषित पानी पीने पर मजबूर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 02:20 AM IST

जलापूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण दूषित पानी पी रहे गांव खेड़ा के लोग
हैबतपुर खेड़ा गांव में जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग की उपेक्षा के चलते ग्रामीणों को दूषित पानी पीने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इतना पानी लोगों के घरों में नहीं ं पहुंच रहा जितना गलियों में फैल रहा है। जगह-जगह पानी की पाइप टूटी हुई, जिस कारण लोगों के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। इस समस्या के समाधान के लिए ग्रामीण साल भर से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान नही हो पा रहा है।

हैबतपुर खेड़ा गांव में लोगों के घरों में गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है। गंदे पानी के कारण गांव में बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। गांववासी पवन कुमार, मनोज कुमार, नरेश कुमार, श्याम सिंह राणा, महीपाल व राजकुमार का कहना है कि उनके घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। रणधीर सिंह ने बताया कि उन्होंने विभाग से नई पाइप लाइन डलवाने का एस्टीमेट भी तैयार करवा लिया है। बजट भी जारी हो गया है लेकिन छह महीने से टूटी लाइन को कोई ठीक नहीं कर रहा है।

बिलासपुर| हैबतपुर खेड़ा में टूटी पाइप लाइन दिखाते ग्रामीण।

एस्टीमेट भेज रखा है, जल्द होगा समाधान: एसडीओ

इस संबंध में जलापूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के एसडीओ दिनेश गाबा का कहना है कि गांव की लाइन काफी पुरानी हो चुकी है। नई लाइन का एस्टीमेट पास हो चुका है। बजट आते ही लाइन डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bilaspur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: जलापूर्ति विभाग की लापरवाही के कारण दूषित पानी पी रहे गांव खेड़ा के लोग
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bilaspur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×