• Hindi News
  • Haryana News
  • Bilaspur
  • ट्रैफिक, सुरक्षा व लंगर बांटने समेत सब काम संभालेंगे सेवादार
--Advertisement--

ट्रैफिक, सुरक्षा व लंगर बांटने समेत सब काम संभालेंगे सेवादार

भास्कर न्यूज | बिलासपुर बाबा बंदा सिंह बहादुर द्वारा स्थापित सिख राज की पहली राजधानी किला लोहगढ़ के स्थापना...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 02:20 AM IST
ट्रैफिक, सुरक्षा व लंगर बांटने समेत सब काम संभालेंगे सेवादार
भास्कर न्यूज | बिलासपुर

बाबा बंदा सिंह बहादुर द्वारा स्थापित सिख राज की पहली राजधानी किला लोहगढ़ के स्थापना दिवस को समर्पित महान समागम की तैयारियां शनिवार शाम पूरी कर ली गईं। सेवादारों की टीमें बना दी गईं हैं। ये टीमें ट्रैफिक से लेकर संगत की सुरक्षा में तैनात रहेंगी। सभी काम यहां पर सेवादार संभालेंगे। एक हजार से अधिक सेवादार संगत के बैठने की व्यवस्था करने, खाने पीने का सामान बनाने व अतिथियों के स्वागत करने में लगाए गए हैं। गुरुघर में चल रहे श्री गुरु ग्रंथ साहब के अखंड पाठ की संपूर्णता पर रविवार सुबह साढ़े नौ बजे भोग डाला जाएगा। गुरुद्वारा साहब में मत्था टेक पूजा अर्चना करने के दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। उधर, समागम में पंजाब पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल आएंगे या नहीं इस पर शनिवार को संशय बना रहा। शुक्रवार तक उनके आने का कंफर्म प्रोग्राम एसजीपीसी पदाधिकारी बता रहे थे, लेकिन शनिवार शाम तक संशय बना रहा।

शनिवार रात को ही पहुंचने लगी संगत, सुखबीर बादल आएंगे या नहीं संशय बरकरार

बिलासपुर। लोहगढ़ समागम में लंगर की तैयारी करती सिख संगत।

25 00 संगत के लिए 400 लांगरी लगे खाना तैयार करने में

इस समागम में पहुंचने वाले 25 श्रद्धालुओं के लिए लंगर की व्यवस्था करने के लिए विभिन्न गुरुद्वाराओं से करीब 400 लांगरी लगे हैं। गुरु ग्रंथ साहब के अखंड पाठ के भोग के साथ ही लंगर शुरू हो जाएगा। लंगर के लिए रातभर लांगरी लगे रहे।

एसजीपीसी ने गुुरुद्वारा प्रबंधकों से संगत लाने के लिए किया संपर्क

एसजीपीसी की ओर से दावा किया जा रहा है कि समागम में 25 हजार संगत पहुंचेगी। यह संगत हरियाणा भर से आएगी। इसके लिए एसजीपीसी ने अपने अंडर आने वाले हर गुरुद्वारा प्रबंधक से संगत लाने के लिए कहा है। मैनेजर नरेंद्र सिंह ने बताया कि समागम में श्री तख्त साहिबान के जत्थेदार, दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी, निहंग जत्थेबंदियों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

X
ट्रैफिक, सुरक्षा व लंगर बांटने समेत सब काम संभालेंगे सेवादार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..