Hindi News »Haryana »Chhachhrauli» छछरौली में जन्मी अमनप्रीत कौर बनीं बाॅक्सिंग कैंप की पहली महिला हेड कोच

छछरौली में जन्मी अमनप्रीत कौर बनीं बाॅक्सिंग कैंप की पहली महिला हेड कोच

छछरौली में जन्मी बाक्सिंग प्लेयर अमनप्रीत कौर को बाक्सिंग कैंप की पहली महिला हैड कोच बनाया गया है। वहीं एआईबीए...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:00 AM IST

छछरौली में जन्मी बाक्सिंग प्लेयर अमनप्रीत कौर को बाक्सिंग कैंप की पहली महिला हैड कोच बनाया गया है। वहीं एआईबीए (इंटरनेशनल बाक्सिंग एसोसिएशन) ने उन्हें स्टार टू कोच के सर्टिफिकेट से सम्मानित किया। 30 मार्च को उन्हें इस सम्मान से नवाजा गया।

उनके नाना अमरजीत सिंह ने बताया कि अमनप्रीत कौर का जन्म साल 1981 में छछरौली में ही हुआ था। यहीं पर उसका शुरुआती बचपन गुजरा। उसका शुरू से ही बाक्सिंग में रूझान था। बाक्सिंग कोच अमरप्रीत कौर ने बताया कि इन दिनों वह रोहतक मेें नेशनल बाक्सिंग एकेडमी में सीनियर कोच हैं। साल 2001 में उन्होंने नेशनल स्तर की प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने का सिलसिला चेन्नई से शुरू किया था। वहां पर उन्होंने सीनियर नेशनल चैंपियनशिप मेें सिल्वर मेडल जीता था। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद कोचिंग शुरू कर दी। आॅस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम में उनके अंडर कोचिंग लेने वाले खिलाड़ी पिंकी रानी भाग ले रही हैं। कौर ने बताया कि जनवरी में सरबिया में सांतवां नेशनल कैंप हुआ था। वहां पर देश की तरफ से 13 महिला बाक्सिंग खिलाड़ियों ने भाग लिया था। सभी मेडल जीतकर लौटी थी। उनका कहना है कि उनका जन्म और शुरुआती बचपन वहीं पर गुजरा। परिवार में कोई भी बाक्सिंग खिलाड़ी नहीं था, लेकिन उसने बाक्सिंग को चुना और कई मेडल जीतकर नाम रोशन किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Chhachhrauli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×