Hindi News »Haryana »Dulhera-badli» बिहार से डेढ़ माह पहले लाया था दुल्हन पड़ोसियों के दो बच्चे लेकर घर से फरार

बिहार से डेढ़ माह पहले लाया था दुल्हन पड़ोसियों के दो बच्चे लेकर घर से फरार

डेढ़ माह पहले एक बिचौलिए के जरिये बिहार से आई बहू पड़ोसियों के दो मासूम बच्चों को लेकर फरार हाे गई। एक तरफ जहां महिला...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 30, 2018, 02:10 AM IST

बिहार से डेढ़ माह पहले लाया था दुल्हन 
पड़ोसियों के दो बच्चे लेकर घर से फरार
डेढ़ माह पहले एक बिचौलिए के जरिये बिहार से आई बहू पड़ोसियों के दो मासूम बच्चों को लेकर फरार हाे गई। एक तरफ जहां महिला का पति ओमबीर अपनी मां खजानी देवी के साथ नई नवेली बहू की तलाश में दर-दर की ठोकरे खा रहा है, वहीं बच्चों के माता-पिता व काॅलोनी के लोग बच्चों की तलाश में दिल्ली तक के स्टेशन खंगाल चुके हैं। लाइनपार थाना पुलिस ने बच्चों के माता-पिता दिनेश व मोनी की शिकायत पर उनके बच्चों में प्रियांशु (7) व प्रिया (6) के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।

बिचौलिया भी बिहार से शादी कर लाया था दुल्हन

ओमबीर ने बताया कि गांव छाहरा के युवक काले ने बिना पैसा लिए रिश्ता करवाया था क्योंकि वह भी बिहार से शादी करके बहू लाया था। ओमबीर ने कहा कि सीता यहां खुश थी, लेकिन बार-बार घर जाने की बात करती थी। अोमबीर की माता खजानी देवी ने बताया कि हम बार-बार उसे बिहार उसके घर भेजने का आश्वासन भी दे रहे थे, लेकिन इस बात का अंदेशा नहीं था कि वह बच्चों को लेकर भाग जाएगी। अब पुलिस बिचौलिए काले से पूछताछ कर रही है।

किराएदार कर रहे वारदात, पुलिस के पास नहीं रिकॉर्ड

किरायदार लगातार वारदात में संलिप्त मिल रहे हैं, लेकिन पुलिस के पास इनका पूरा रिकाॅर्ड नहीं होने से पकड़ने में दिक्कत आ रही है। एएसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि इस बारे में आदेश दिए हुए हैं कि अब यदि कोई किरायदारों की जानकारी संबंधित थाने में नहीं देगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बहादुरगढ़. अपने दोनों बच्चो के बारे में जानकारी देती पीड़ित मां मोनी।

गली के दूसरे बच्चों ने सीता को टोका

तो उन्हें धमकाकर दोनों को ले गई

आरोपी महिला सीता बिहार के नरपंतगंज जिले की निवासी है ओर डेढ़ माह पहले यहां एक बिचौलिए के माध्यम से छाहरा गांव के एक युवक से उसकी शादी करवाई गई थी। कानौदा गांव की महिला मोनी ने बताया कि वह अपने पति दिनेश के साथ 6 माह पहले ही गांव से बलजीत नगर में किराये पर आई है। दिनेश दिहाड़ी मजदूरी करता है। दो सप्ताह पहले ही ऊपर की मंजिल पर छाहरा गांव की खजानी देवी यहां किराये पर रहने आई है। डेढ़ माह पहले खजानी देवी ने अपने बेटे ओमबीर का विवाह एक बिचौलिए के माध्यम सेबिहार के नरपंतगंज नगर की महिला सीता से करवाया था। दोनों किरायेदार साथ-साथ होने के कारण दोनों बच्चे सीता (19) के साथ खेलने लगे थे। बुधवार को मोनी कहीं काम की तलाश में गई थी तो पीछे से सीता उसके दोनों बच्चों को लेकर कहीं चली गई। गली के अन्य बच्चों ने भी जब उसे दोनों बच्चों को ले जाते देखने के बाद टोका तो सीता ने उन्हें भगा दिया। शाम को जब मोनी वापस आई तो सीता व दोनों बच्चे गायब थे।

बच्चों के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। जल्द ही महिला व बच्चों की फोटो के हिसाब से तीनों को तलाश कर लिया जाएगा। महिला के घर का फोन नंबर मिल गया है। परिवार के लोगों ने फोन पर बताया कि सीता अभी बिहार में अपने घर नहीं पहुंची है। पुलिस इस मामले में सभी एंगल से देख रही है कि बच्चों केअपहरण के पीछे किसी गिरोह का हाथ है या फिर महिला किसी रंजिश में बच्चों को लेकर गई है। फिलहाल पुलिस तीनों की तलाश में लगी है। कुलबीर सिंह, थाना प्रभारी

बहादुरगढ़. प्रियाशु 7 साल।

बहादुरगढ़. प्रिया 6 साल

बादली ईंट भट्ठे से प्रवासी मजदूर का बच्चा लापता, पुलिस को दी सूचना

बादली | बादली स्थित आदर्श ईट भट्टे पर काम करने वाले प्रवासी मजदूर का 12 वर्षीय बच्चा भट्ठे से गायब हो गया। बच्चे की अपने स्तर पर खोजबीन करने के उपरांत परिजनों ने बच्चे के लापता होने की सूचना बादली पुलिस को दी है। पुलिस बच्चे की खोज कर रही है। बच्चे के लापता होने के मामले की जानकारी देते हुए बादली चौकी प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि 12 वर्षीय बच्चा ब्रह्मदेव निवासी बिहार 26 मार्च से भट्ठे से लापता है। ब्रह्मदेव के भाई बहादुर ने पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि ब्रह्मदेव शौच के लिए झुग्गी से गया था, लेकिन वह वापस नहीं आया। परिजनों ने अन्य ईट भट्ठों व संबंधित प्रवासी मजदूरों में उसकी काफी खोज की, लेकिन ब्रह्मदेव नहीं मिला। इसके उपरांत 12 वर्षीय ब्रह्मदेव के लापता होने की सूचना ब्रह्मदेव के भाई बहादुर ने बादली पुलिस को दी। पुलिस ने बच्चे के लापता होने की शिकायत दर्ज कर उसकी खोज आरंभ कर दी है।

दो दिन पहले घर से कॉलेज के लिए गई छात्रा लापता

बादली | उपमंडल के गांव बाढ़सा से कैर, दिल्ली के महाविद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा के लापता होने की सूचना परिजनों ने बादली पुलिस को दी है। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छात्रा की तलाश आरंभ कर दी है। बादली चौकी प्रभारी श्रीभगवान ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि गांव बाढ़सा निवासी कल्याण सिंह ने बादली पुलिस को शिकायत देते हुए कहा कि उसकी कैर, दिल्ली के महाविद्यालय में पढ़ने वाली 20 वर्षीय लड़की 27 मार्च से घर से लापता है। 27 मार्च को वह महाविद्यालय में जाने की बात कहकर घर से निकली थी, जोकि अभी तक वापस घर नहीं पहुंची। परिजनों ने काफी खोजबीन के उपरांत 28 मार्च को बादली पुलिस को मामले की शिकायत दी। शिकायत मिलने पर बादली पुलिस छात्रा की तलाश में लगी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Dulhera-badli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×