--Advertisement--

मनु को देख अब स्कूल संचालक खोल रहे शूटिंग रेंज

Dulhera-badli News - भारत की शूटिंग सनसनी झज्जर के गोरिया गांव की मनु भाकर की शूटिंग में उपलब्धि देख अब निजी स्कूल अपने कैंपस में...

Dainik Bhaskar

Apr 06, 2018, 02:20 AM IST
मनु को देख अब स्कूल संचालक खोल रहे शूटिंग रेंज
भारत की शूटिंग सनसनी झज्जर के गोरिया गांव की मनु भाकर की शूटिंग में उपलब्धि देख अब निजी स्कूल अपने कैंपस में शूटिंग रेंज खोल रहे हैं। झज्जर में अब तक 10 मीटर शूटिंग रेंज गोरिया गांव के यूनिवर्सल स्कूल में खुली हुई थी। यहीं से ट्रेनिंग लेकर मनु भाकर अब देश के उभरती शूटर बन चुकी है। महज 16 साल की उम्र में भारती की सीनियर शूटिंग खिलाड़ियों की टीम में शामिल होकर मेकिस्को में हुए वल्र्ड कप में भारत को दो गोल्ड और इसके बाद सिडनी में हुए शूटिंग के जूनियर वल्र्ड कप में मनु ने तीन गोल्ड देश की झोली में डाले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनु की सरहाना कर उसे देश का गौरव बताया। अब मनु की इसी खेल प्रतिभा को देखकर झज्जर के निजी स्कूल अब अपने बच्चों में शूटिंग खेल का रुझान पैदा कर रहे है, ताकि इस खेल के अन्य खिलाड़ी भी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आ सके।

इसी तरह एचडी स्कूल साल्हावास में भी गुरुवार को शूटिंग रेंज व स्वीमिंग पुल का उद्घाटन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि विद्यालय की पूर्व छात्रा योगिता झांसवा ने शिरकत की। योगिता झांसवा ने 2016 में ईरान के तेहरान में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। इसका शुभारंभ डीईओ सतवीर सिंह सिवाच ने किया था।

गोरिया गांव के बाद अब हसनपुर और साल्हावास में बच्चे सीखे रहे हैं निशानेबाजी

स्कूलों में शूटिंग रेंज खोलना बेहतर कदम


X
मनु को देख अब स्कूल संचालक खोल रहे शूटिंग रेंज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..