--Advertisement--

दोनों प्रधानों से इस्तीफा लेकर एक चुनेंगे

Dulhera-badli News - बादली गांव की बड़ी चौपाल में रविवार को गुलिया खाप की एकता के लिए 30 गांवों की महापंचायत बुलाई गई। बैठक में तय किया...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 02:05 AM IST
दोनों प्रधानों से इस्तीफा लेकर एक चुनेंगे
बादली गांव की बड़ी चौपाल में रविवार को गुलिया खाप की एकता के लिए 30 गांवों की महापंचायत बुलाई गई। बैठक में तय किया गया कि गुलिया खाप के दोनों प्रधानों से इस्तीफा लेकर सर्वसम्मति से एक प्रधान का चयन किया जाएगा। इसके लिए 29 अप्रैल को सूरहा गांव में एक महापंचायत का आयोजन होगा। एक दशक से गुलिया खाप के दो प्रधान बनते आ रहे हैं। बादली की बड़ी चौपाल में आयोजित हुई खाप की महापंचायत की अध्यक्षता गुलिया खाप के अध्यक्ष नरेश पाल गुलिया ने की। पंचायत में मुख्य रूप से पंडित नंद याकूबपुर, श्रीओम शर्मा, मास्टर नफे सिंह सूरहा, नयादर मास्टर सूरहा, अभिमन्यु सरपंच व सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान खेड़ीजट्, हितेश सरपंच याकूबपुर, ब्लाक प्रधान व बादली के प्रधान अमित कुमार, जिला भट्ठा एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद गुलिया, अरविंद गुलिया, मामन ठेकेदार बादली, जिला कुश्ती संघ के प्रधान लीलू पहलवान लाडपुर, करतार सिंह बामडौला सहित सैकड़ों व्यक्तियों ने व 30 गांव के लोगों ने महापंचायत में हिस्सा लिया।

बादली. पंचायत में बोलते पंडित नेतानंद।

अगली पंचायत में दोनों

प्रधानों को बुलाएंगे

गुलिया खाप के प्रधान नरेश पाल गुलिया ने कहा कि खाप के अंदर लगभग एक दशक पूर्व दो धड़े बन गए थे, जो खाप की एकता व अखंडता के लिए किसी भी सूरत में सही नहीं है। इन दो धड़ों को खत्म करने के लिए और खाप का एक प्रधान चुनने के लिए गुलिया खाप के 30 गांवों की महापंचायत का आयोजन किया गया। महापंचायत में सर्वसम्मति से तय हुआ कि 29 अप्रैल को गांव सूरहा के मंदिर के प्रांगण में एक बार फिर 30 गांवों की महापंचायत का आयोजन किया जाए और खाप के दोनों प्रधानों को पंचायत में बुलाया जाए। खाप के दोनों प्रधानों सुनील गुलिया और नरेश पाल गुलिया से इस्तीफा लेकर सर्वसम्मति से एक प्रधान का चुनाव किया जाए। खाप का एक प्रधान खाप की एकता के लिए अत्यंत आवश्यक है।

एक दशक पूर्व दो धड़ों में बंट गए थे

लगभग एक दशक पूर्व गुलिया खाप के दो धड़े हो गए थे। एक धड़े ने गांव याकूबपुर में पंचायत करके गांव जहांगीरपुर निवासी रामपाल को प्रधान चुना था, जबकि दूसरे धड़े ने पूर्व प्रधान नरेश पाल गुलिया को चुना था। कई वर्ष उपरांत जहांगीर पुर निवासी रामफल गुलिया का निधन हो गया। उनके निधन के उपरांत उनके पुत्र सुनील गुलिया खाप के दूसरे प्रधान बने। दो प्रधानों के चलते खाप में पिछले काफी साल से दो धड़े बने हुए हैं, लेकिन अब एकता के लिए पहला की जा रही है।

X
दोनों प्रधानों से इस्तीफा लेकर एक चुनेंगे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..